scriptबदतर स्थिति में शहर के रोड डिवाइडर | Road condition of the city in worse condition | Patrika News

बदतर स्थिति में शहर के रोड डिवाइडर

locationसिवनीPublished: Oct 18, 2018 12:13:19 pm

Submitted by:

santosh dubey

कहीं ऊंगी घास, खरपतरवार तो कहीं स्ट्रीट लाइट नहीं

Dividers, roads, grass, cattle, sanitation, dirt

बदतर स्थिति में शहर के रोड डिवाइडर

सिवनी. नवरात्र पर्व व दशहरा में शहर की सड़कों में जहां वाहनों का दवाब बढ़ जाता है वहीं आसपास के गांव से बड़ी संख्या में ग्रामवासी शहर का दशहरा देखने पहुंचते हैं ऐसे में नगर के ज्यारत से लेकर नागपुर रोड स्थित कृषि विज्ञान केंद्र तक के रोड डिवाइडर दुर्दशा का शिकार हो चुके हैं। रोड डिवाइडर और इनमें लगे पौधो से जहां शहर की सुंदरता को चार चांद लगते हैं वहीं बदरंग, जर्जर व झाड़ी झंकाड़ी युक्त रोड डिवाइडर नगर पालिका की व्यवस्था को मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे हैं।
नगरवासियों में छिद्दीश्रीवास, मुल्लू, अभिषेक, सोहन त्रिपाठी, पुष्पा, योगेश आदि ने बताया कि मुख्य मार्ग पर बने रोड डिवाइडर बद् से बद्तर स्थिति में पहुंच चुके हैं। नियमित साफ-सफाई व देख रेख के अभाव में यहां घास, खरपतवार ऊंग चुकी हैं। रोड डिवाइडर की व्यवस्था बनाए जाने के नाम पर लाखों रुपए आते हैं लेकिन काम कुछ भी नहीं किया जा रहा है। सड़क पर मवेशियों के द्वारा घास खाने के दौरान घण्टों खड़े रहने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालक मवेशियों से टकरा जाए और कभी भी कोई बड़ा हादसा घट जाए इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।
नागरिकों ने बताया कि ज्यारत से लेकर छिंदवाड़ा चौक तक कई स्थानों पर रोड डिवाइडर क्षतिग्रस्त स्थिति में पड़े हैं। जिसका सुधार भी कई सालों से नहीं किया गया है। वहीं उक्त स्थान से बेहतर सड़क, फुटपाथ, रोड डिवाइडर के निर्माण के लिए लाखों रुपए स्वीकृत हुए लेकिन इस ओर उतना काम नहीं हुआ है। रोड डिवाइडर के बीच बिजली के खम्भें भी नहीं लगाए गए हैं। वहीं कुछ जगहों पर खम्भें लगाने के लिए सिर्फ बेस बना है तो कहीं लाइट नहीं लगी है। वहीं जिला अस्पताल के समीप सर्किट हाउस के सामने यातायात चौराहे का चबूतरा भी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के चलते सड़क और रोड डिवाइडर की स्थिति यहां ठीक नहीं है। नागरिकों ने शीघ्र ही सुव्यवस्थित रोड डिवाइडर, फुटपाथ व स्ट्रीट लाइट की उचित व्यवस्था बनाए जाने की मांग कलेक्टर से की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो