script10 साल में भी नहीं बन पाई सड़क | Road not built even in 10 years | Patrika News

10 साल में भी नहीं बन पाई सड़क

locationसिवनीPublished: Jul 06, 2017 11:42:00 am

Submitted by:

santosh dubey

हड़ताल और आंदोलन के बाद भी मिला सिर्फ आश्वासन

seoni

seoni

सिवनी. विकासखण्ड घंसौर के गांव छीतापार की मुख्य सडक जो बस स्टेंड होते हुए लखनादौन मण्डला हाइवे को जोड़ती है जो की 10 वर्षों में भी इस सडक को पक्की सड़क बनाने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। हड़ताल आंदोलन के बाद भी सड़क निर्माण के लिए अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है। बारिश में इस सड़क पर चलना दूभर होता है।
क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस सड़क को लेकर आंदोलन, हड़ताल, प्रदर्शन विगत 10 वर्षों से हो रहे हैं, लेकिन इस सड़क में कुछ निजी भूमि की बात बताकर मामला अटका पड़ा हुआ है। हर वर्ष बरसात के समय लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।
गत वर्ष शांतिनगरवासियो ने बीच सड़क पर बेशरम के पौधे लगाकर प्रदर्शन किया था एवं सात दिन तक क्रमिक भूख हड़ताल भी की थी लेकिन अधिकारियों ने आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करा दी थी, लेकिन एक वर्ष में भी कुछ निराकरण नही हुआ है।
वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है कि जब यहां वर्ष 2007 में बस स्टेंड लाया गया था तब तो आखिर यहां पहुंचने का मार्ग सरकारी रिकार्ड में रहा होगा तो फिर यह निजी भूमि स्वामी द्वारा बार-बार आपत्ति क्यों लगायी जाती है और यदि जितनी सड़क सरकारी रिकार्ड में है उतनी ही सड़क को पक्की बनवा दी जाए ताकि परेशानी का सामना न करना पड़े। लोगों ने शीघ्र ही सड़क निर्माण कार्य किए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की है।
इनका कहना
इस समस्या व लोगों के जन आक्रोश देखते हुए तहसीलदार को पत्र लिखा जा चुका है। शीघ्र ही समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो जनता के साथ अग्रिम कार्रवाई करने मजबूर होना पड़ेगा।
चन्द्रशेखर चतुवैदी जिला पंचायत उपाध्यक्ष सिवनी
इनका कहना
कुछ निजी भूमि स्वामियों की जमीन होने से विवाद है इसके लिए सभी से मिलकर बीच का रास्ता निकालना होगा। सभी की आम सहमति से तुरन्त ही कार्य शुरू किया जाएगा।
योगेन्द्र सिंह बाबा विधायक लखनादौन घंसौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो