अब नई मंडी में होगा दुकानों का संचालन : एसडीएम

अब नई मंडी में होगा दुकानों का संचालन : एसडीएम

Akhilesh Kumar | Publish: Mar, 17 2019 08:36:06 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

प्रशासन ने पुरानी सब्जी मंडी में वाहनों का प्रवेश किया निषेध

सिवनी. शहर के मानस भवन के पास संचालित सब्जी मंडी की शिफ्टिंग नागपुर रोड स्थित नई सब्जी मंडी में प्रशासन ने कर दिया है। कुछ व्यापारी नई जगह चले गए हैं, जबकि कुछ जाने को तैयार नहीं है। ऐेसे में प्रशासन ने नहीं जाने वाले व्यापारियों को रविवार तक का समय दिया था, जो सोमवार को समाप्त हो गया। इसको लेकर एसडीएम हर्ष सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में तय हुआ कि सोमवार से नवीन सब्जी मंडी में ही दुकानों को संचालित किया जाएगा।
बैठक में सब्जी मंडी की व्यवस्थाओं को लेकर भी चर्चा की गई। उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों की सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि सोमवार से नगर पालिका परिषद सिवनी के पास संचालित पुरानी थोक सब्जी मंडी में किसी प्रकार की सब्जी का विक्रय नहीं किया जाएगा। सभी व्यापारी अपनी दुकानें नागपुर रोड स्थित नवीन थोक सब्जी मंडी में ही दुकानें लगाएंगे। साथ ही सब्जी के सभी प्रकार के वाहन बायपास रोड एवं छिंदवाड़ा चौक से नवीन सब्जी मंडी पहुंचेंगे। पुरानी सब्जी मंडी में वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। ऐसा करते पाए जाने पर वाहन की परमिट निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में तहसीलदार प्रभात मिश्रा, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी सिवनी, मंडी सचिव, कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन तथा यातायात प्रभारी एवं अन्य सबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही। इसके पूर्व प्रशासन ने सुबह में वाहन से मंडी खाली कराने के लिए मुनादी कराई है।

नहीं जाएंगे नई मंडी में
प्रशासन ने मंडी खाली कराने के लिए मुनादी कराई है। नोटिस भी दिया है। मंगलवार को प्रशासन दुकानों पर ताला लगा सकती है। यदि ऐसा हुआ तो हमलोग विरोध नहीं करेंगे, लेकिन नई मंडी में नहीं जाएंगे। भले ही हमारा व्यापार ठप हो जाए।
- दौलतराम, सेवलारी अध्यक्ष सब्जी व्यापारी संघ पुरानी मंडी

जहां सुविधा मिले, वहां संचालित हो मंडी
जिले के किसान, जनता व व्यापारी को जहां सुविधा हो वहां मंडी संचालित होना चाहिए। प्रशासन को सभी के हित का ध्यान रखते हुए इस दिशा में कार्य करना चाहिए।
- राजकुमार खुराना, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

व्यापारियों की मांग का प्रशासन रखे ध्यान
शासन ने लाखों रुपए खर्च कर नागपुर रोड में मंडी का निर्माण किया है। शहर के विकास के दृष्टिकोण से वहां मंडी जाना चाहिए, लेकिन व्यापारियों की सुविधा और मांग का ध्यान प्रशासन को रखना चाहिए।
- प्रेम तिवारी, जिलाध्यक्ष भाजपा

शहर के विकास के लिए स्थानांतरण बेहतर
शहर के विकास के लिए यदि मंडी का स्थानांतरण होता है तो बेहतर है। व्यापारी थोड़ा नुकसान सहकर सहयोग करेंगे, लेकिन यदि प्रशासन पुरानी मंडी की जगह का उपयोग पार्किंग के अलावा किसी अन्य कार्य में करेगी तो हम इसका विरोध करेंगे।
- गौरीशंकर शर्मा, जिलाध्यक्ष सर्व व्यवसायी व्यापारी संघ

मंडी का नई जगह स्थानांतरण सही
मंडी का स्थानांतरण नई जगह किया जाना सही है। वह जगह भी अच्छा है। पुराने मंडी की वजह से शहर का यातायात प्रभावित होता है। इसलिए शहर की सुंदरता और विकास के लिए यह जरुरी है।
- डॉ. भूपेंद्र मिश्रा, जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन

कर्जदार बनाकर किए हैं व्यापारियों को साथ में
वर्ष 2009 से नई सब्जी मंडी में व्यापारियों को शिफ्ट किए जाने का प्रयास चल रहा हैै, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली। कुछ लोग व्यापारियों को कर्जदार बनाकर अपने साथ कर लिए हैं और मंडी शिफ्ट नहीं होने देना चाहते हैं। प्रशासन का निर्णय सही है।
- राजकुमार शेंडे, उपाध्यक्ष जिला फुटकर फुटपाथ संघ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned