धधकते टैंकर को शहर से बाहर निकाल साजिद ने बचाइ सैकड़ों जिंदगी

धधकते टैंकर को शहर से बाहर निकाल साजिद ने बचाइ सैकड़ों जिंदगी

Sunil Vandewar | Publish: Mar, 31 2018 11:20:25 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

साजिद के साहस को नागरिकों ने किया सलाम

सिवनी. जलते हुए आइल के टैंकर को शहर से पांच किलोमीटर दूर लेकर जाने वाले सिवनी के साहसी ट्रक ड्राइवर की आमजनों ने सराहना करते हुए जज्बे को सलाम किया। साजिद ने कहा कि उसने जो कुछ किया वो सिर्फ इंसानियत के लिए किया, उन्हें उस वक्त खुद से ज्यादा दूसरों की जान बचाने की फिक्र थी। इसलिए खुद झुलसने के बाद भी वो कई किलोमीटर तक ट्रक को दौड़ाते वीरान इलाके में ले गए।
रामनवमी के दिन नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में आइल के टैंकर में आग लग गई थी तब जान की परवाह किए बिना सिवनी के साजिद खान ने जलते हुए टैंकर को लगभग 5 किलोमीटर दूर ले गया, ताकि लोगों का जीवन बच सके। साजिद खान की इस हिम्मत के चर्चे प्रदेश भर में हो रहे हैं।
साजिद खान इस प्रयास में झुलस गए्र जिनका उपचार चल रहा है। साजिद के द्वारा इंसानियत के लिए किए गए इस काम के बाद जनप्रतिनिधियों, नागरिकों, समाजसेवी संगठनों, शुभचिंतकों द्वारा साजिद खान के घर पहुंचकर सम्मान किया जा रहा है। इसी क्रम में युवाओं के खेल संगठन विल्स क्लब द्वारा साजिद को सम्मान पत्र देते हुए 11 हजार की राशि प्रदान की गई है।
इस अवसर पर विल्स क्लब के संयोजक संदेश तिव्हन, सुशील ठाकुर, पंकज सनोडिया, सतीश नगपुरे, सतीश चिंटोले, सुदेश वर्मा, विक्रांत दुबे, शमीम खान, दीपक बिसेन, नीलू साहू, सोनू राय, आनंद पंजवानी, विपिन यादव, शाहिद खान, अजय ठाकरे, आमिर खान , जुबैर खान, तवरेज पटेल ने साजिद के इस हिम्मत की तारीफ की। सभी ने साजिद खान के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना किया।
विधायक, नागरिकों ने किया सम्मान -
केवलारी विधायक रजनीश सिंह ने साजिद के घर पहुंच कर साजिद के साहस को सलाम कर उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर महामंत्री असलम खान व अन्य भी मौजूद रहे। इससे पूर्व साजिद खान से मिलने नेकी की राह के सदस्य भी पहुंचे। साजिद ने कहा कि उन्होंने जो काम किया वह सिर्फ और सिर्फ इंसानियत के लिए किया। उनके भीतर जो हिम्मत आई वो उनके मां-बाप और भाईयों की दुआओं का ही असर है। पेट्रोल पंप में काम करते हुए अपनी बहादुरी से हजारों की जान बचाने वाले साजिद खान का पेट्रोल पंप के सामने संचालक व उनके स्टॉफ ने सम्मान किया। साजिद को पुरूस्कार स्वरूप 10 हजार की राशि व मोबाइल सेट भी प्रदान किया गया।
जांबाज शाजिद खान की बहादुरी को सलाम करने पंहुचा मातृशक्ति संगठन

नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव के बीच शहर में स्थित पेट्रोल पंप में पेट्रोल टेंकर खाली होते समय लगी भीषण आग से बड़ा हादसा घटित हो सकता था। खैरियत रही कि अपनी जान की परवाह किए बगैर बहादुर साजिद खान ने जो कार्य किया वह जिंदादिली की एक मिसाल है। यह बात मातृशक्ति संगठन ने साजिद खान का सम्मान करते हुए कही। इस मौके पर संगठन की महिला सदस्यों ने साजिद से औरों को सबक लेने की बात कही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned