देश के वीर जवानों को सलाम....

देश के वीर जवानों को सलाम....

Sunil Vandewar | Publish: Feb, 26 2019 12:05:36 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

देशभक्ति के दीये मे जलायी नमन की बाती, गौ, गीता, गंगा महामंच ने किया आयोजन

सिवनी. गौ, गीता गंगा महामंच के तत्वावधान मे मठ मंदिर सिवनी में आयोजित कार्यक्रम में देशभक्ति के तराने गाती मंद बहती हवाओं के साथ देशभक्ति का जोश और जज्बा लिए, मन मे उल्लास उमंग पूर्ण समर्पण के साथ क्या युवा और क्या जवान सभी ने शहीदों के त्याग और बलिदान को याद करते हुए देशभक्ति के दीये मे नमन की बाती जलाकर पुलवामा की आतंकवादी घटना में शहीद हुए अमर जवानों को श्रृद्धांजलि अर्पित की।
गौ, गीता, गंगा महामंच की पहल पर रविवार की शाम मठ मदिर सिवनी प्रांगण पर धर्मगुरूओं के संग सामाजिक, धार्मिक संगठनों और नागरिकों ने एक दिया शहीदों के नाम कार्यक्रम मे दीया जलाकर गीता पाठ के माध्यम से देश-दुनिया में शांति सद्भावना का संदेश दिया। देशभक्ति के तरानों की गूंज के साथ हाथों में दीया थामें लोग अपने-अपने ढंग से मॉ भारती के वीर सपूतों को दीपांजलि अर्पित कर नमन वंदन कर रहे थे।
कुड़ारी मझगवां आश्रम से आए बलवंत श्रृद्धानंद ने कहा कि जीवन से बड़ा कोई बलिदान नहीं है। हम सुरक्षित रहें, इसके लिए सीमा पर फौजी शहीद हो रहे हंै हमारा भी कर्तव्य है, उन शहीदों के परिवारों तक पहुंचें, उन्हें अहसास दिलाएं कि हम उनके साथ हैं। गायत्री परिवार के जिला प्रमुख सुंदरलाल बघेल ने कहा कि भारत मॉ का लाल होने का अहसास रखकर एकजुट होकर आतंकवाद फैलाने वालों को सबक सिखाएं। मातृशक्ति संगठन की अध्यक्ष सीमा चौहान ने कहा कि देश में रहने वाले हर व्यक्ति को सीमाओं को सुरक्षित रखने वालों को नमन करना चाहिए।
गौ, गीता, गंगा महामंच के सदस्य रविकान्त पाण्डेय ने कहा कि सरहदों पर देश के नाम पर जान कुर्बान करने वालों की शहादत को नमन करने के लिए पूरे देश और समाज को एकजुट होना चाहिए। आतंकवाद फैलाने वाला वतन वफादार नहीं हो सकता। हमें हर त्यौहारों पर उन वीर शहीदों को याद रखना होगा। हर व्यक्ति को ये अहसास होना चाहिए कि सेना के जवानों ने हमारे लिए शहादत दी है। ऐसे वीरो को हम जब भी जहां कहीं भी अवसर मिले अपने घरों मे उनके नाम से एक-एक दीया जलाकर नमन कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत मे महाकाल समिति मठ मंदिर, मातृशक्ति संगठन, राष्ट्रसेविका समिति, गायत्री परिवार, विद्वत परिषद सिवनी के साथ ही सहयोग प्रदान करने वाले सदन कश्यप, रोशन कश्यप, दामोदर शुक्ल, अरूण शुक्ल, संजय तिवारी, अविनाश तिवारी, हरिओम, हेमंत त्रिवेदी, ओमकार, गोविंदा कुशवाहा, संजय मिश्र, किशोर पाण्डेय व अन्य की उपस्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned