scriptसंजय कीर्ति स्तम्भ तोडऩे वालों पर हो कार्रवाई | Sanjay Kirti Columns take action on those who break | Patrika News

संजय कीर्ति स्तम्भ तोडऩे वालों पर हो कार्रवाई

locationसिवनीPublished: Jul 21, 2019 02:51:52 pm

Submitted by:

santosh dubey

जैन समाज में आक्रोश

Jain Samaj, Sanjay Kirti Column, accused, convict, Vidyasagar Maharaj, Jabalpur

संजय कीर्ति स्तम्भ तोडऩे वालों पर हो कार्रवाई

सिवनी. जबलपुर में संयम कीर्ति स्तंभ तोडऩे की घटना को लेकर जैन समाज में आक्रोश है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को जैन समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम स्थानीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज की 50वी संयम दीक्षा दिवस के उपलक्ष में समूचे भारत में संयम कीर्ति स्तंभ का निर्माण किया जा रहा है। संयम कीर्ति स्तंभ के निर्माण के लिए नगर निगम जबलपुर सदन के संकल्प के अनुसार सिविक सेंटर एवं शांति नगर तालाब के किनारे 8 बाई 10 वर्ग फुट का भूखंड का विधिवत स्वीकृति प्राप्त की गई थी। इसके भूमि पूजन कार्यक्रम में आर्यिका रत्न दृढ़मति माता के सानिध्य में राज्यसभा सांसद विवेक तंखा, तत्कालीन राज्य मंत्री शरद जैन, नगर निगम सभापति सुमित्रा बाल्मीकि और आशीष शुक्ला मौजूद थे। जैन समाज द्वारा संयम कीर्ति स्तंभ बनाया जा रहा था जिसे नगर निगम के अधिकारी अपर आयुक्त नागेश और उपायुक्त राकेश आयाची ने 17 जुलाई को अचानक बिना किसी सूचना दिए। कीर्ति स्तंभ को तोडऩे की कार्रवाई की। इस घटना को लेकर जैन समाज में आक्रोश है। सभी ने अधिकारियों के निष्कासन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर सिवनी जैन समाज जनआंदोलन के लिए बाध्य होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो