scriptस्कूल बस पलटी, आठ विद्यार्थी घायल, पुलिस ने जब्त किया बस | School bus overturned, eight students injured, police confiscated bus | Patrika News

स्कूल बस पलटी, आठ विद्यार्थी घायल, पुलिस ने जब्त किया बस

locationसिवनीPublished: Feb 12, 2020 08:51:38 pm

Submitted by:

mantosh singh

धनौरा थाना क्षेत्र के सुनवारा के पास हुई घटना

स्कूल बस पलटी, आठ विद्यार्थी घायल, पुलिस ने जब्त किया बस

स्कूल बस पलटी, आठ विद्यार्थी घायल, पुलिस ने जब्त किया बस

सिवनी. जिले की सड़कों पर फर्राटा भर रही बसें फिटनसे की धज्जियां उड़ा रही हैं। नियमों को ताक पर रखकर चल रही इन बस की वजह से हादसों में वृद्धि हो गई है। संबंधित महकमा हाथ पर हाथ रखे तमाशाबीन बना हुआ है। जिले के साथ गैर जिले और प्रांत के यात्री हादसे के शिकार हो रहे हैं। संबंधित महकमे की अनदेखी के कारण अब हादसे के शिकार विद्यार्थी होने लगे हैं। यह बात धनौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सोनवारा (आमानाला) के पास बस पलटने और उसकी चपेट में आने से आठ विद्यार्थियों के घायल होने के बाद कही जा रही है। यह हादसा मंगलवार की शाम को उस समय हुआ जब बस स्कूल से विद्यार्थियों को छोडऩे के लिए निकली थी। संयोग अच्छा रहा कि बस में अधिक विद्यार्थी नहीं थे।
धनौरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तीन स्कूलों के विद्यार्थियों को एक बस आसपास के ग्रामों में छोड़ती और लाती है। प्रतिदिन की तरह मंगलवार की सुबह बस विद्यार्थियों को संबंधित स्कूल में पहुंचाने के बाद शाम को उनको छोडऩे के लिए स्कूल से निकली थी। बस में सवार अधिकांश विद्यार्थियों को उनके ग्राम छोड़ चुकी थी। बस ग्राम माथनपुर से विद्यार्थियों को छोड़कर लौट रही थी। अभी बस ग्राम सोनवारा के पास पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर पलट गई। उस समय बस में सवार करीब आठ विद्यार्थी घायल हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजन सभी बच्चों को उपचार के लिए अपने साथ लेकर चले गए। पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया। टीआई एसएस भारद्वाज ने बताया कि लापरवाही पूर्वक बस चलाने की वजह से पलटी है। इस मामले में बच्चों के बयान बुधवार को लिए गए हैं। संबंधित बस संचालक और चालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
जन शिक्षक को भेजा था मौके पर
बस पलटने की सूचना के बाद जन शिक्षक को मौके पर भेजा था। क्षेत्र के स्कूलों में चल रही बसों की जांच के लिए धनौरा थाना प्रभारी व तहसीलदार से बात की गई है। जल्द ही ऐसे बसों के फिटनेस आदि की जांच कराई जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह के हादसे न हो।
– प्रकाश ठाकुर, बीआरसी धनौरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो