पूरे साल पैदल आए स्कूल, अब विद्यार्थियों को दे रहे हैं साइकिल, देखिए वीडियो

Sunil Vandewar

Publish: Feb, 08 2019 07:00:14 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. जिले में जिन विद्यार्थियों को सरकार की साइकिल वितरण योजना का लाभ मिलना था, उनको पूरे साल पैदल स्कूल पढऩे आना व यहां से पैदल घर जाना पड़ा। अब जबकि चंद दिनों के बाद वार्षिक परीक्षा होने जा रही है यानि स्कूलों में पढ़ाई-लिखाई का समय पूर्ण होने की ओर है, तब साइकिल प्रदान की जा रही है। ऐसी ही शिकायतें अभिभावक, नागरिक कर रहे हैं।
इसी तरह विकासखंड घंसौर अंतर्गत शासकीय माध्यमिक विद्यालय गोरखपुर में मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदत्त नि:शुल्क साइकिल वितरण कायक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष मिथलेश शर्मा, नैतराम भलावी उपस्थित हुए। वहीं साइकिल पाकर छात्र-छात्राओं में हर्ष व्याप्त है। विद्यार्थियों ने कहा कि हमें साइकिल समय पर स्कूल पहुंचाने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में सहयोग प्रदान करेगी।
प्रधानपाठक केआर गोपाले ने बताया कि साइकिल शासन की मंशा विद्यालय की ओर अग्रसर करने की है व सभी बच्चों को प्रतिदिन साईकिल से समय पर स्कुल पहुचने की समझाईस दी गयी जिससे सभी छात्रों में विद्यालय के प्रति रुचि बड़े और सब पढ़े सब बढ़े कार्यक्रम में निर्मल श्रीवास्तव, शिक्षक आरएस ककोडिया शिक्षक उपस्थिति रही।
अभिभावकों ने जाहिर किया नाराजगी -
साइकिल वितरण कार्यक्रम शिक्षण सत्र के अंत में होने को लेकर अभिभावकों द्वारा नाराजगी जाहिर की जा रही है। कहा जा रहा है कि शासन जिस उद्देश्य से विद्यार्थियों को साइकिल प्रदान करती है, वह उद्देश्य पूर्ण होता नहीं दिख रहा है। पूरे सत्र अधिकांश छात्र-छात्रा पैदल ही आना-जाना कर रहे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned