scriptदलदल-कीचड़ में तब्दील स्कूल मैदान | School grounds transformed into swamp-mud | Patrika News

दलदल-कीचड़ में तब्दील स्कूल मैदान

locationसिवनीPublished: Oct 03, 2019 01:39:52 pm

Submitted by:

santosh dubey

पंच परमेश्वर राशि से नहीं हुआ कार्य, आए दिन कीचड़ में गिर रहे छात्र

दलदल-कीचड़ में तब्दील स्कूल मैदान

दलदल-कीचड़ में तब्दील स्कूल मैदान

सिवनी. जिले भर में हो रही लगातार बारिश से जहां आमजन परेशान हैं वहीं अनेक स्कूलों के मैदान छात्रों के लिए खेलने लायक भी नहीं बचे हैं। कुछ स्कूल परिसर में प्रवेश द्वार में ही इतना कीचड़-दलदल हो चुका है कि पढ़ाई करने जाने वाले छात्र-छात्राओं समेत शिक्षकों को जाने-आने के लिए काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है।
जनपद पंचायत सिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत पुसेरा के प्राथमिक स्कूल के प्रवेश द्वार से लेकर स्कूल परिसर तक काफी कीचड़-दलदल हो गया है। उक्त स्कूल में वर्तमान में 38 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं और प्रधान पाठक व अन्य दो शिक्षकों समेत तीन शिक्षक स्कूल में पदस्थ हैं। गुरुवार को उक्त स्कूल प्रांगण में काफी मात्रा में कीचड़-दलदल होने की बात ग्राम पुसेरा के ग्रामवासियों व अभिभावकों ने बताते हुए कहा कि स्कूल में हुए कीचड़ के कारण आए दिन बच्चे वहां गिर कर घायल हो रहे हैं तो वहीं वे खेल-खेल में एक दूसरे को कीचड़-दलदल में ढकलने भी लगते हैं। ग्रामवासियों में रघुनाथ, रामू, दीनदयाल आदि ने बताया कि स्कूल मैदान में व्यवस्था बनाए जाने के लिए कई बार पंचायत से कहा गया है लेकिन वे भी इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहे हैं।

इनका कहना है
प्रधानपाठक अवकाश पर हैं, मैदान परिसर में हुए कीचड़ के लिए पंचायत को कई बार अवगत कराया जा चुका है।
मो. शाहीद खान, शिक्षक
शास. प्राथमिक शाला पुसेरा

पंच परमेश्वर राशि से कराए काम
जबलपुर कमिश्नर ने आदेश जारी किए हैं कि जो पंच परमेश्वर की राशि होती है उससे स्कूलों के छोटे कार्य कराया जाए। उक्त कार्य पंचायत के माध्यम से होना है आदेश भी जारी हो चुके हैं। एक-दो ट्राली मुरम डालकर व जमा हो रहे पानी को नाली के माध्यम से बाहर निकालने से समस्या हल होगी।
जीएस बघेल
जिला शिक्षा अधिकारी, सिवनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो