scriptएसडीएम ने क्रेशर व आवास का लिया जायजा | SDM receives crusher and house | Patrika News

एसडीएम ने क्रेशर व आवास का लिया जायजा

locationसिवनीPublished: Dec 14, 2017 05:04:48 pm

Submitted by:

arun garhewal

शासन-प्रशासन तक लगातार अवैध खनन और पर्यावरण नियमों की अनदेखी कर स्टोन क्रेशर संचालन करने की शिकायतें पहुंच रहीं हैं। शिकायतों के मद्देनजर एसडीएम केवला

SDM receives crusher and house

SDM receives crusher and house

केवलारी. शासन-प्रशासन तक लगातार अवैध खनन और पर्यावरण नियमों की अनदेखी कर स्टोन क्रेशर संचालन करने की शिकायतें पहुंच रहीं हैं। शिकायतों के मद्देनजर एसडीएम केवलारी हर्ष सिंह ने क्षेत्र में संचालित के्रशरों का निरीक्षण कर जानकारी ली गई। इसके अलावा उन्होंने शासन की योजनाओं से हो रहे आवास निर्माण का भी जायजा लिया। क्षेत्र में संचालित के्रशरों के मालिकों द्वारा नियम की अनदेखी कर क्रेशर संचालित किए जाने की शिकायतें नागरिकों द्वारा एसडीएम से की गई थी। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि गंगाटोला क्षेत्र में संचालित हो रहे अधिकांश के्रशर की डस्ट से उपजाऊ भूमि को नुकसान के साथ जनजीवन के स्वास्थ्य के प्रति चिंताजनक है। जेठूलाल, हीरालाल आदिवासी के द्वारा इस सम्बंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। केवलारी एसडीएम सिंह ने मंगलवार को क्षेत्र का दौरा कर जमीनी हकीकत जाानी। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्माणधीन मकानों का निरीक्षण करने ग्राम गंगाटोला पहुंचे। ग्राम की शकुन पति रामचरण द्वारा बनाए गए प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास गृह का निरीक्षण कर गुणवत्ता देखी। निरीक्षण कर एसडीएम ने नियम विरुद्ध संचालित के्रशर मालिकों पर कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना से निर्मित मकानों में शिकायतों के आधार पर निराकरण कर लक्ष्य मार्च तक पूर्ण करने के दिशा-निर्देश सम्बंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए हैं।
ये भी पढ़े
परिवार परामर्र्श केंद्र में हुई सुनवाई
सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित परिवार परामार्श केंद्र में बुधवार को १० प्रकरण सुनवाई के लिए रखे गए। परिवार परामार्श केंद्र प्रभारी एएसआई ज्योति चौरसिया ने बताया कि पांच मामलों में समझौता, दो में पक्षकारों को न्यायालय जाने की सला दी गई। वहीं तीन प्रकरणों में अगली पेशी दी गई है।
पहले प्रकरण में अनावेदिका और अनावेदक सिवनी के हैं। शादी के १२ साल हो चुके हैं। उनके दो बच्चे हंै। पत्नी शिक्षिका है जो पति को पसंद नहीं है। पति का कहना है कि मैं पत्नी को जॉब नहीं कराना चाहता हूं। पत्नी का कहना है कि मुझे खर्च करने के लिए रुपए नहीं देते हैं। पत्नी, पति पर शक करती है। दोनो को समझाइश दी गई। पति, पत्नी की जॉब के लिए राजी हो गया। दूसरे प्रकरण में आवेदिका छिंदवाड़ा की व आनावेदक कुरई का है। दोनों की शादी को २ साल हो गए हैं। पति खेती करता है। पत्नी का आरोप है कि पति दहेज के लिए परेशान करता है। पत्नी के प्रति अच्छा व्यवहार नहीं रखता। पत्नी मायके चली गई। मामला परामर्श केंद्र पहुंचा, जहां दोनों को समझाइश दी गई। पति ने कहा कि वह गुरुवार पत्नी को लेने जाएगा। इस पूरे मामले में काउंसलर छिद्दीलाल श्रीवास, एसआई अकांक्षा सहारे, राखी आदि उपस्थित रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो