scriptकलेक्टर को अंधा कहने वाला एसडीओ सस्पेंड, ऑडियो हुआ वायरल | SDO suspended for calling collector blind, audio went viral | Patrika News

कलेक्टर को अंधा कहने वाला एसडीओ सस्पेंड, ऑडियो हुआ वायरल

locationसिवनीPublished: Jan 15, 2022 11:00:53 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

संभाग आयुक्त ने की कार्रवाई

लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से होगी वसूली

लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से होगी वसूली

सिवनी. पंचायत चुनाव की आचार संहिता के दौरान पिछले महीने एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें किसान से बातचीत के दौरान जल संसाधन विभाग के एसडीओ ने कलेक्टर को अंधा कहा था। इस मामले में जबलपुर संभागायुक्त ने गुरुवार को एसडीओ को निलंबित कर दिया है। एसडीओ ने एक किसान से फोन पर बात करते हुए पिछले माह कलेक्टर पर अपमानजनक टिप्पणियां की थीं। इंटरनेट मीडिया में आडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने जांच कराकर प्रतिवेदन जबलपुर संभागायुक्त को भेजा था।
ये कहा था वायरल ऑडियो में
वायरल ऑडियो के विषय में कहा जा रहा है कि इसमें पलारी गांव निवासी किसान विजय साहू ने खेत में नहर का पानी नहीं आने के संबंध में 15 दिसंबर को केवलारी संभाग के उपसंभाग तीन भीमगढ़ दायीं तट नहर के कान्हीवाड़ा कार्यालय में पदस्थ एसडीओ को फोन कर उनसे सिंचाई सम्बंधी शिकायत की थी। इस पर एसडीओ श्रीराम बघेल ने कहा कि मैं अभी चुनाव में व्यस्त हूं। अभी मुझे फोन मत लगाओ। कलेक्टर को फोन लगाओ जिसने ड्यूटी लगा दी है। उसकी आंख में नहीं दिख रहा है। कलेक्टर अंधा है, तो हम क्या करें। जब हम हैं ही नहीं तो तुम्हारी कौन सुनेगा। किसान व एसडीओ की बातचीत का ऑडियो किसी ने 17 दिसंबर को वायरल कर दिया था।
एसडीओ ने बताया आरोपों को असत्य
यह मामला कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग के संज्ञान में आने पर उन्होंने जांच के आदेश दिए। एसडीओ बघेल को नोटिस जारी किया गया। जवाब में एसडीओ ने आरोपों का खंडन किया लेकिन कोई ठोस प्रमाण प्रस्तुत नहीं किए। कलेक्टर ने शासकीय पद पर रहते हुए कार्य में लापरवाही बरतने, अनर्गल व अपमानजनक भाषा का उपयोग करने पर निलंबन का प्रस्ताव जबलपुर संभागायुक्त बी. चंद्रशेखर को भेजा। संभागायुक्त ने एसडीओ को मप्र सिविल सेवा नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच शुरू करने के आदेश देते हुए एसडीओ को मुख्यालय जल संसाधन विभाग जबलपुर अधीक्षण यंत्री कार्यालय में अटैच कर दिया। कार्रवाई के बाद भी एसडीओ आरोपों को असत्य होना बता रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो