देखिए बंद हैं ट्रेफिक सिग्नल, ऐसे सड़क सुरक्षा सप्ताह का क्या फायदा

Sunil Vandewar

Updated: 05 Feb 2019, 11:48:29 AM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है, लेकिन शहर के कई चौराहों पर ट्रेफिक सिग्नल बंद हैं। ऐसे में पुलिस, यातायात नियमों का कैसे पालन करा पाएगी, यही सवाल आम नागरिकों के द्वारा किया जा रहा है।
सिवनी के नागरिकों का कहना है कि पुलिस बाइक सवारों को हेलमेट लगाने, कार व अन्य चारपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है, यह हर एक के जीवन के लिए जरूरी भी है। लेकिन पुलिस और यातायात विभाग स्वयं नियमों को लेकर गंभीर नहीं है। शहर के सर्किट हाउस चौक, छिंदवाड़ा चौक जैसी जगहों पर ट्रेफिक सिग्नल बंद हैं, जो कि यातायात सप्ताह के दौरान भी शुरु नहीं हो सके हैं। ऐसे में यातायात सप्ताह की महज खानापूर्ति होती नजर आ रही है।
आमलोगों ने कहा कि यातायात व पुलिस विभाग चौक-चौराहों पर बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाले वाहन चालकों का चालान काट रही है, जबकि सबसे पहले ट्रेफिक सिग्नल को शुरु कराना चाहिए, इसके बाद चौराहों पर नियमों को लेकर समझाइस दी जाए तो बेहतर है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned