देखिए गांव के इन बच्चों और बड़ों ने कलेक्टर से क्या कहा

Sunil Vandewar

Updated: 10 Feb 2019, 11:09:20 AM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. जिले के छपारा विकासखण्ड अंतर्गत इमलिया ग्राम पंचायत से ग्रामीण और विद्यार्थी कलेक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने कलक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच को बताया कि साहब हमारे गांव में दो महीने से बिजली कुछ घंटे ही मिल रही है। ऐसे में सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं।
ग्रामीणों ने कहा कि विद्युत वितरण केन्द्र गणेशगंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत इमलिया रैयत में विगत दो माह से पूरे समय बिजली नहीं रहने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई और ग्रामीणों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। बताया कि गांव में बिजली का समय रात ०२ बजे से सुबह ०५ बजे तक एवं दिन में दोपहर १२ बजे से शाम ०५ बजे तक दिया जा रहा है। जिससे बच्चों को पढऩे में समस्या हो रही है।
ग्रामीणों ने बताया सिंचाई के लिए ग्राम में एक किसान शेख शौकत के खेत पर लगा ट्रांसफार्मर जल गया है और उसके तार खम्भों से गिर गया है। कई बार समस्या से अवगत कराने के बाद भी आज तक सुधार कार्य नहीं किया गया है। जिससे खेती करने में भी समस्या आ रही है। ग्रामीणों ने कलक्टर से आग्रह कर कहा कि बिजली उपलब्ध कराए जाने का समय परिवर्तन किया जाए ताकि ग्रामीणों व बच्चों को पढऩे का समय मिल सके।
कलक्टर ने अधिकारी को दिए निर्देश -
कलक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच ने ग्रामीणों की बताई गई समस्या पर तुरंत बिजली कम्पनी के अधिकारी को मोबाइल पर इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करते हुए ग्रामीणों, विद्यार्थियों की सुविधा अनुसार बिजली आपूर्ति के लिए निर्देश दिए।
बीआरसीसी तुरंत पहुंचे स्कूल -
इमलिया के शासकीय शाला के विद्यार्थियों को लेकर अभिभावक व ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे हैं, जब यह जानकारी छपारा बीआरसीसी सुनील राय को मिली, तो वे बिना देर किए इमलिया जा पहुंचे। उन्होंने प्राथमिक व माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक से पूरी जानकारी ली। बीआरसीसी ने कहा कि उन्हें प्रधानपाठक द्वारा यह सूचना नहीं दी गई थी कि स्कूली बच्चे सिवनी जा रहे हैं। जबकि नियम अनुसार प्रधानपाठक को अवगत कराना था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned