जेल पहुंचकर देखा कैसा खाना खाते हैं बंदी

जेल पहुंचकर देखा कैसा खाना खाते हैं बंदी

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 01 2018 05:02:03 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

निरीक्षण कर जेएमएफसी द्वारा बंदियों को दी कानूनी जानकारी

सिवनी. उपजेल लखनादौन में शनिवार को लखनादौन न्यायालय के जेएमएफसी द्वारा निरीक्षण कर बंदियों को विधिक साक्षरता शिविर के माध्यम से कानूनी जानकारी प्रदान की गई। इस दौरान उपजेल अधीक्षक सहित अन्य की मौजूदगी रही।

इस मौके पर जेएमएफसी अरविंद सिंह तेकाम, जेएमएफसी सुनीता ताराम एवं न्यायालयीन स्टाफ की उपस्थिति रही। इनके द्वारा उपजेल के बंदियों को कानूनी जानकारी देते हुए उनकी जिज्ञासा व समस्याओं का समाधान किया गया। बंदियों के लिए मिलने वाले शासकीय अधिवक्ता की सुविधा के सम्बंध में बताते हुए कितनों को विधिक सहायता मिल रही है इसकी जानकारी ली गई। अधिकांश बंदियों ने अधिवक्ता होने की बात कही।
जेएमएफसी के द्वारा उपजेल की पाकशाला (रसोई) में तैयार हो रहे भोजन का अवलोकन किया व जेल की साफ-सफाई व बागनवानी की प्रशंसा की। उन्होंने सभी ९८ बंदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं, समस्याओं पर भी चर्चा की गई। जिसमें भोजन को लेकर संतोष व्यक्त किया गया। बंदियों ने बताया कि उन्हें जेल व अस्पताल से समय-समय पर उपचार व औषधियां प्राप्त हो रही हैं।
इस मौके पर सहायक जेल अधीक्षक अभय वर्मा, मुख्य प्रहरी राजेन्द्र तिवारी, प्रहरी घनश्याम भाजीपाले, प्रहरी चुन्नीलाल हनवते, प्रहरी झामसिंह उइके, रामकुमार, सुनील प्यासी एवं स्टॉफ मौजूद रहा।
यीशू का संदेश देकर मनाया गुड फ्राइ-डे

गुड फ्राइ-डे के दिन मसीह समाज द्वारा चर्च में आराधना की गई। इसमें पादरी ई. एक्का द्वारा प्रभु यीशु के क्रूस पर से बोले गए सात वचन पर संदेश दिया गया। साथ ही मसीह समाज द्वारा शासकीय अस्पताल लखनादौन में मरीजों को फल वितरण कर शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु से प्रार्थना की गई। इसके उपरांत उपजेल लखनादौन में बंदियों को प्रभु यीशू के संदेश देकर सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी गई।

गुड फ्राइडे पर प्रभु यीशु का दिया संदेश

गुड फ्राइडे के अवसर पर कचहरी चौक पर स्थित सीएनआई चर्च में बड़ी संख्या में उपस्थित इसाई धर्मावलंबियों को प्रभु यीशु का संदेश दिया गया। यीशु मसीह की सात वाणियों का वाचन किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned