राष्ट्रीय स्तर के लिए सुजल एवं खुशी के प्रोजेक्ट चयनित

राज्य स्तरीय इंस्पायर अवॉर्ड में हुआ चयन

By: sunil vanderwar

Updated: 19 Jan 2019, 11:42 AM IST

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. इंस्पायर अवॉर्ड 2019 का राज्य स्तरीय आयोजन 16, 17 एवं 18 जनवरी को प्रदेश के होशंगाबाद जिले में आयोजित किया गया। जिसमें सिवनी जिले की 28 सदस्यी दल ने विजय शुक्ला एवं वीके उपाध्याय के मार्गदर्शन में हिस्सा लिया।
इस प्रतियोगिता में सिवनी जिले की अरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र सुजल यादव पानी एवं गैस स्टोर का जल प्रचलन करना एवं खुशी यादव शासकीय हाई स्कूल बोथिया केवलारी की छात्रा के भुट्टे छीलने की मशीन प्रदर्श (प्रोजेक्ट) का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया गया।
इस प्रतियोगिता का आयोजन आगामी माह में दिल्ली में किया जाएगा। ज्ञात हो कि सिवनी जिले से 268 सदस्यों में से 28 प्रदर्श चयनित हो कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शामिल किए गए थे। इस प्रतियोगिता में मार्गदर्शी शिक्षक के रूप में रश्मि नामदेव, केपीके पटले, संजू कुमार राय, रश्मि तिवारी एवं अन्य सभी प्रदर्श के मार्गदर्शी शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया। जिले के इन चयनित प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने में जिला नोडल अधिकारी महेश गौतम, एपीसी विपनेश जैन एवं कार्यालय लिपिक पीयूष जैन का मार्गदर्शन रहा है।
होशंगाबाद में इस प्रतियोगिता का आरंभ जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा एवं समापन भोपाल के जिला पंचायत सीईओ द्वारा किया गया एवं प्रतिभागी छात्रों को प्रशस्ति पत्र मोमेंटो एवं टी शर्ट प्रदान की गई। सभी चयनित ना होने वाले छात्रों को भविष्य में पुन: प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मार्गदर्शन किया गया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned