script

ट्रैक्टर से टक्कर मारने वाले आरोपी को सजा

locationसिवनीPublished: Jan 13, 2019 11:36:52 am

Submitted by:

mahendra baghel

अज्ञात वाहन के चालक ने टक्कर मार दिया है

court decision

NEET, NEET exam date, NEET 2018, Rajasthan High Court, jodhpur news, jodhpur news in hindi

सिवनी. वर्ष 2013 में तेजी व लापरवाही से टै्रक्टर चलाकर मारने वाले आरोपी को न्यायालय ने सजा सुनाई है। यह मामला केवलारी तहसील क्षेत्र का हैं।
केवलारी तहसील क्षेत्र के ग्राम जामुन पानी निवासी शिवराम यादव ने वर्ष 2013 शिवराम यादव ने केवलारी थाने में रिपोर्ट लिखाया कि वह खेती किसानी का काम करता है। वह केवलारी किसी काम से आया था। उसके परीचित ओम चंदेल ने दूरभाष पर सूचना दिया कि उसका भाई अंतराम यादव को किसी अज्ञात वाहन के चालक ने टक्कर मार दिया है, जो बगलई के पास रोड पर पड़ा है। उसके द्वारा अपने भाई को उठाकर उगली अस्पताल में इलाज कके लिए पहुंचाया है। उसके दाहिने पैर पर चोट है। इस पर पुलिस ने थाने के अपराध क्रमांक 49/13 पर धारा. 279, 337 भादवी का मामला दर्ज कर अन्वेषण में आरोपी जगन्नाथ चंदेल पिता मोहनलाल चंदेल निवासी मरकावाडा थाना .तहसील केवलारी के द्वारा घटना के समय ट्रेक्टर को तेजी एवं लापरवाही पूर्वक चलाकर अंतराम को टक्कर मारना पाया था। उसके विरुद्ध चालान धारा 338 भादवी को बढ़ाकर न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया था, जिस पर जिला न्यायाधीश रूपेंद्र सिंह मंडावी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की न्यायालय में सुनवाई की गई। इसमें शासन की ओर से शीतल सरेयाम सहायक जिला अभियोजन अधिकारी के द्वारा गवाह एवं सबूतों को पेश कर आरोपी के द्वारा अपराध करना सिद्ध कराया। इस पर न्यायालय ने आरोपी जगन्नाथ चंदेल को धारा 279 भादवी में न्यायालय उठने तक की सजा तथा धारा 338 में 1000 रुपए से दंडित करने का निर्णय सुनाया है।
गावं वालों को धमका रहे युवक
सिवनी. जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत अंजनिया में राष्ट्रीय रोजगार गारंटी के तहत तालाब सफई कार्य कराया जा रहा है। जिसमें 25 मजदूरों से अधिक मजदूर लगाए गए हैं। जिनमें कार्य कर रहे दलित वर्ग के मजदूरों के साथ गांव के कुछ दबंग युवकों के द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट करने की धमकी देने लगे। जिसके बाद काम कर रहे मेट के द्वारा १०० डायल को सूचना दी गई। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी हंड्रेड डायल मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद दर्जनों की संख्या में मजदूर शिकायत लेकर थाना पहुंचे। आवेदन देते हुए बताया कि गांव के चार युवकों के द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए काम में ना आने की धमकी देते हुए कहा कि तुमको काम में किसने लगाया है। अभद्र टिप्पणी करते हुए जान से मारने की भी धमकी देने लगे। मामले की थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
36 नग मवेशियों के साथ ट्रक जप्त
सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र छिंदवाड़ा बायपास ब्रज के उपर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक ट्रक से ३६ नग मवेशी जप्त किए है। पुलिस ने बताया कि अरोपी रात्रि का फायदा उठाकर ट्रक छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने गौवंश अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में उनि खेमेन्द्र जैतवार, राहुल बघेल, सउनि राजेश शर्मा, आरक्षक नितिन तिवारी, राजकुमार साहू, धरमचंद, अरूण का सहयोग रहा।
कच्ची शराब जप्त
सिवनी. कुरई थाना क्षेत्र मोहगांव निवासी धनसिंह के पास से पुलिस ने छ: लीटर कच्ची शराब जप्त की है। पुलिस ने अरोपी के विरूद्ध आबकारी एक्ट की कार्रवाई की है।

ट्रेंडिंग वीडियो