scriptकलेक्टर का फरमान : शासकीय कार्यालय व सम्पतियों का न हो विरूपण | seoni collector news | Patrika News

कलेक्टर का फरमान : शासकीय कार्यालय व सम्पतियों का न हो विरूपण

locationसिवनीPublished: Sep 25, 2018 06:05:36 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

बैनर, पोस्टर तत्काल हटवाएं अधिकारी, कलेक्टर ने ली निर्वाचन तैयारियों की बैठक

seoni collector news

कलेक्टर का फरमान : शासकीय कार्यालय व सम्पतियों का न हो विरूपण

सिवनी. सभी विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसी शासकीय कार्यालय, भवन या किसी शासकीय सम्पति का विरूपण न हो। निर्वाचन अवधि में समस्त अवैध पोस्टर्स, बैनर, झंडे, नारे स्लोगन संबंधित अधिकारी तत्काल हटवाए यह निर्देश कलेक्टर गोपालचंद डाड ने दिए हैं।
उन्होंने यह निर्देश समय-सीमा की बैठक में सभी अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। किसी भी प्रकार की निर्वाचन आयोग की मंशा के विपरीत कोई भी गतिविधि संचालित न हो यह सुनिश्चित करें। समयावधि में सभी विभागीय अधिकारी समस्त प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। मोटर वाहन एक्ट/आबकारी एक्ट, सम्पति विरूपण एक्ट के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। निर्वाचन कार्य को सर्व प्राथमिकता में लेकर कार्य किया जाए।
इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने मुख्यमंत्री सम्बल योजना की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि पंजीकृत श्रमिकों की मृत्यु पर परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह गंभीर बीमारियों के इलाज प्रसूति सहायता दिलाए जाने में तत्काल कार्र्रवाई सुनिश्चित करें। इसी तरह 300 दिवस से लंबित प्रकरणों, समय-सीमा के प्रकरणों की समीक्षा कर त्वरित निराकरण के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए हैं।
००
समय-सीमा में सुनिश्चित करें निर्वाचन कार्यों को
सिवनी. जिला निर्वाचन अधिकारी गोपालचंद डाड की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें अपर कलेक्टर रानी बाटड़, उपजिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह सहित सभी नोडल अधिकारियों की उपस्थिति रही।
बैठक में कलेक्टर डाड ने नोडल अधिकारी से अब तक निष्पादित किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त कर आगामी अवधि में निष्पादित किए जाने कार्यों की कार्ययोजना पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन कार्य सर्व प्राथमिकता से किए जाए। तय समय-सीमा में निर्वाचन संबंधित कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही निर्वाचन कार्य में न की जाए। सभी नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त कर टीम की तरह कार्य करें। आगामी समस्याओं का पूर्व आकलन कर समाधान की पूर्ण तैयारी रखे। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी मतदान केन्द्रों में निर्वाचन आयोग की मंशानुसार समस्त सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। संबंधित विभाग 26 सितंबर तक समस्त मरम्मत कार्य मतदान केन्द्रों में सुनिश्चित करें। साथ ही सुदृढ़ मतदान केन्द्र पहुंच मार्ग की सुनिश्चितता की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो