scriptदर्द से तड़प रहा था बेटा, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर की नींद में पिता ने डाली खलल तो गुस्से में गार्ड की करवाई पिटाई | Seoni: Doctors sleeping during duty beat up guard | Patrika News

दर्द से तड़प रहा था बेटा, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर की नींद में पिता ने डाली खलल तो गुस्से में गार्ड की करवाई पिटाई

locationसिवनीPublished: Oct 19, 2019 03:31:11 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

सिवनी कलेक्टर ने कहा- किसी को नहीं बख्शा जाएगा

02_5.png
सिवनी/ इंदिरा गांधी जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ प्रवीण ठाकुर पर आरोप है कि वह बीती रात ड्यूटी के दौरान सो रहे थे। देर रात पांच साल के पुत्र का पेट दर्द होने पर उपचार कराने पहुंचे पिता ने डॉक्टर को जगाया तो वे आगबबुला हो गया। उसने ड्यूटी पर तैनात गॉर्ड से अभद्रता की और एंबुलेंस चालक से उसकी पिटाई कराई। गॉर्ड की शिकायत पर शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

वहीं, इस मामले की शिकायत जब जिले के कलेक्टर तक पहुंची तो जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया। टीम ने जांच के बाद आरोपी चिकत्सक के निलंबन का प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है। दरअसल, जिले में कलेक्टर के प्रयास से ही मैं हूं अस्पताल मित्र योजना के तहत जिसा अस्पताल का कायाकल्प हो रहा है। मरीज और उनके तीमारदारों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। लेकिन डॉक्टरों की वजह से सॉख पर बट्टा लग रही है।

डॉक्टर पर आरोप सही निकले
कलेक्टर के आदेश के बाद सहायक कलेक्टर श्यामवीर सिंह के नेतृत्व में सीएमएचओ डॉ केआर शाक्य और महिला सशक्तिकरण अधिकारी अभिजीत पचौरी की टीम की जांच में उक्त मामला सही पाया गया है। जांच टीम की रिपोर्ट पर गौर करें तो आरोपी चिकित्साधिकारी घटना के समय शराब के नशे में थए। उसने गॉर्ड के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

डॉक्टर के इशारे पर एंबुलेंस चालक ने की पिटाई
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डॉक्टर के इशारे पर ही एंबुलेंस चालक ने गॉर्ड की पिटाई की है। उस समय वहां मौजूद लोगों ने इसकी वीडियो भी बनाई, जो वॉयरल हुआ है। इसके पूर्व भी चिकित्सक पर सर्पदंश के मरीज के अस्पताल में पहुंचने पर लापरवाही का आरोप है। यह मामला जांच में उजागर हुआ है। जांच में आरोप सही पाए जाने पर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने उसके निलंबन का प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है।

दोनों पर केस दर्ज
कोतवाली थाना प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि मंगलीपेठ निवासी जिला अस्पताल का गॉर्ड मनोज श्रीवास ने शिकायत किया है कि चिकित्साधिकारी डॉ प्रवीण ठाकुर ने उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। उसके इशारे पर 108 एंबुलेंस चलाक विजय डेहरिया ने उसकी पिटाई की। गॉर्ड की शिकायत पर दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
किसी को बख्शा नहीं जाएगा
सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपी चिकित्साधिकारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। गॉर्ड की शिकायत पर दोनों आरोपी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। जिला अस्पताल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो