सीएम हेल्पलाइन के ए ग्रेड जिलों में सिवनी

सीएम हेल्पलाइन के ए ग्रेड जिलों में सिवनी

Sunil Vandewar | Updated: 01 Apr 2018, 04:05:06 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

जनवरी से मार्च की स्कूल शिक्षा विभाग की ग्रेडिंग

सिवनी. जनसमस्याओं के निराकरण के लिए शासन द्वारा संचालित सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर शिक्षा विभाग की ग्रेडिंग तय की गई है। इस ग्रेडिंग में जनवरी से मार्च माह की जारी रिपोर्ट में सिवनी जिला ए ग्रेड वाले जिलों की लिस्ट में है।
आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे के हस्ताक्षरित पत्र द्वारा अवगत कराया गया है कि सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर स्कूल शिक्षा विभाग की ग्रेडिंग के अनुसार जनवरी १८ से सराहनीय योगदान कर ए गे्रड पाने वाले जिलों में सिवनी, राजगढ़, सिहोर, अलीराजपुर, नीमच, उज्जैन, भिंड, गुना, श्योपुर, बैतूल, होशंगाबाद, सीधी, सिंगरोली, शहडोल द्वारा अच्छा कार्य करते हुए मार्च १८ की गे्रडिंग में सराहनीय योगदान कर ए ग्रेड प्राप्त किया गया है। इसके लिए इन जिलों की सराहना की गई है।
पत्र में आगे बताया गया कि जनवरी १८ में नरसिंहपुर, डिण्डोरी, रतलाम, छतरपुर गे्रड बी से सराहनीय योगदान कर मार्च १८ में ए गे्रड प्राप्त कर प्रशंसा के पात्र हैं। जनवरी १८ में भोपाल जिला द्वारा ग्रेड डी से मार्च १८ में सराहनीय योगदान कर सी गे्रड प्राप्त किया गया है।
जनवरी १८ में मंडला, ग्वालियर, खरगोन जिले द्वारा गे्रड सी से मार्च १८ में सराहनीय योगदान कर बी ग्रेड प्राप्त किया गया है। बड़वानी, बुरहानपुर, दमोह, आगर मालवा, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, रीवा, सतना, जनवरी १८ में बी ग्रेड में थे मार्च १८ में भी बी ग्रेड प्राप्त किया है।
आयुक्त के द्वारा इन जिलों के शिक्षा अधिकारी से अपेक्षा व्यक्त कर कहा गया है कि भविष्य में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण करने में तत्परता दिखाएं।
एसपी लाल, डीईओ सिवनी का कहना है शिक्षा विभाग के सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का यथोचित निराकरण किए जाने के प्रयास प्राथमिकता में हैं। सभी को इसके लिए गंभीरता पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए हैं। सभी के प्रयास से विभाग इस कार्य में अच्छा कार्य कर पा रहा है।

५९२ शिक्षकों का स्क्रीनिंग टेस्ट
प्राचार्य डाइट केवलारी द्वारा बताया गया कि राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के निर्देश अनुसार मास्टर फेसिलिटेटर के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने वाले जिले के शिक्षकों का स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन ३ अपै्रल को प्राथमिक स्तर के लिए उत्कृष्ट विद्यालय केवलारी एवं माध्यमिक स्तर के लिए शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केवलारी में होगा। इस स्क्रीनिंग टेस्ट में ५९२ आवेदनकर्ता शिक्षकों की उपस्थिति रहेगी। सभी आवेदनकर्ता शिक्षक, बीएसी, सीएसी एवं डाइट फेकल्टी, टेस्ट को प्रात: १०:३० बजे उपस्थित होने को कहा है।
डाइट प्राचार्य ने बताया कि मास्टर फेसिलिटेटर, फेसिलिटेटर का स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन टेस्ट स्थल पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्राथमिक स्तर के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय केवलारी में २८५ प्रतिभागी शामिल होंगे। इसी प्रकार माध्यमिक स्तर के स्क्रीनिंग टेस्ट में ३०७ प्रतिभागी शामिल होंगे। प्रात: ११ बजे से एक बजे तक स्क्रीनिंग टेस्ट होगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned