सावधान! पंप वाले पेट्रोल में मिलाकर दे रहे पानी, 200 लोगों की बाइक हुई बंद, बवाल के बाद एक्शन


लोगों के हंगामे के बाद तहसीलदार ने पेट्रोल पंप को सील किया

By: Muneshwar Kumar

Updated: 20 Oct 2019, 06:36 PM IST

सिवनी/लखनादौन/ मध्यप्रदेश में खाद्यय सामग्रियों में मिलावट की खबरें तो हर दिन आती हैं। अब पेट्रोल में भी मिलावट की खबरें आने लगी हैं। प्रदेश के सिवनी जिले में एक पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल की जगह पानी भरा जा रहा था। कई लोगों की गाड़ी जब बंद हो गई, तब पता चला कि पेट्रोल की जगह पानी भरा है। उसके बाद सैकड़ों लोग पेट्रोल पंप पर पहुंच बवाल करना शुरू कर दिया।

यह घटना लखनादौन के सोहाने पेट्रोल पंप से शनिवार को पानी मिला पेट्रोल बेचने की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची तहसीलदार भावना मलगाम ने जांच में मामला सही पाया। उसके बाद पेट्रोल पंप को सील करवा दिया। पेट्रोल पंप पर मोटरसाइकिल में पेट्रोल ले चुके दो सौ से अधिक लोग पैसे वापसी की मांग कर रहे थे। देर शाम तक उनका पैसा वापस नहीं हो पाया था।

89.jpg

200 लोगों की बाइक बंद
सोहाने पेट्रोलपंप पर शनिवार को करीब सात बजे के बाद पेट्रोल लेकर करीब एक से डेढ़ किमी तक चलने के बाद दो सौ से अधिक लोगों की मोटरसाइकिल बंद होने लगी। मोटरसाइकिल बंद होने के बाद लोगों ने मैकेनिकों को दिखाया तो उसकी जांच में मोटरसाइकिल का सब कुछ सही थी। इस पर उसने टंकी से पेट्रोल खाली कर बोतल में भरा तो उसमें नीचे पानी दिखा।

87.jpg

शिकायत पर कर्मचारी मानने को तैयार नहीं
इसकी शिकायत जब मोटरसाइकिल चालक पेट्रोल पंप पर करने पहुंचे तो वहां मौजूद कर्मजारी मानने को तैयार नहीं हुए। इस बीच एक के बाद एक लोगों का शिकायत लेकर आने का क्रम शुरू हो गया। इस दौरान कई लोगों ने पेट्रोल पंप से खाली बोतल में पेट्रोल लेकर वहां उपस्थित कर्मचारियों को दिखाया। इस बीच लोगों की संख्या बढ़ती रही। इसकी जानकारी मिलते ही लखनादौन उप निरीक्षक एनपी चौधरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

पेट्रोल की कराई जांच
सूचना मिलने के बाद तहसीलदार भावना मलगाम भी पहुंची और लोगों की शिकायत सुना। इसके बाद पेट्रोल की जांच कराई। तहसीलदार को पेट्रोल की जांच में पानी मिला। इस पर उन्होंने पंचनामा तैयार कराया और पेट्रोल पंप को सील कर दिया। इस दौरान मोटरसाइकिल सवार पैसे वापस करने की मांग करते रहे।

88.jpg

शिकायतकर्ता ने ये कहा
गोलू यादव ने शिकायतकर्ता ने कहा कि मैं शाम को सात बजे पेट्रोलपंप से पेट्रोल लेकर करीब एक किमी गया था कि मेरी मोटरसाइकिल बंद हो गई। मैंने मैकेनिक को दिखाया तो उसने टंकी खाली कर बोतल में पेट्रोल भरा। पेट्रोल में पानी दिखा। इसके बाद जब मैं पेट्रोलपंप पर शिकायत लेकर आया तो यहां कोई मानने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद लोगों की भीड़ शिकायत लेकर पेट्रोलपंप पर पहुंचने लगी।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned