लखनादौन पुलिस ने दर्जनों बस, डंपर व मोटरसाइकिलों पर की कार्रवाई

6 ओवरलोड डंपर एवं 27 बाइक जप्त

By: akhilesh thakur

Published: 07 Jul 2019, 11:34 AM IST

सिवनी. लखनादौन पुलिस ने नगर में जुआं, सटटा एवं अवैध शराब विक्रय पर कार्रवाई के बाद शुक्रवार को करीब दर्जनभर ओवरलोड बस, डंपर व मोटरसाइकिल पर कार्रवाई की है। इस दौरान होटल, ढाबों में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे अहाते पर पुलिस ने डंडा चलाया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
लखनादौन निरीक्षक महादेव नागोतिया ने बताया कि 12 बसों पर यातायात नियम का उल्लंघ व अन्य मामले में कार्रवाई किया गया है। जिन बसों पर कार्रवाई की गई उनमें कौशल एमपी 50 पी 4154, पवन बस एमपी 37 पी 2066, सोनी ट्रेवल्स की एमपी 50 पी 1611 एवं 2 स्थानीय बस एमपी 22पी 0347 और एमपी 22 पी 0301 बस पर भादवि की धारा 66,61 92 के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय में चालान पेश किया गया है। पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से बस संचालकों में हड़कंप की स्थिति हैं। नगर नागरिकों ने इस कार्रवाई के प्रति संतोष व्यक्त किया। लोगों का कहना है कि जब बस लखनादौन की ओर आती हैं तो उसकी रफ्तार 60 किमी प्रति घंटे की होती हैं परंतु जब बस गंतव्य की ओर रवाना होती हैं तो अधिक सवारी बैठाने के चक्कर में बस की गति 10 किमी प्रति घंटे से भी कम हो जाती हैं, जिससे कई बार यातायात अवरूद्ध हुआ हैं।
6 ओवरलोड डंपर एवं 27 बाइक जप्त
पुलिस ने शुक्रवार को सुबह पांच बजे गश्त के दौरान थाना प्रभारी और उनकी टीम ने रेत से भरे 6 ओवरलोड डंपरों जप्त किया, जिनमें सीजी चार जेबी 5004, एमपी 50 एच 1427, आरजे 26 जीए 4074, एमपी 22 जी 3445, एमपी 22 जी 3727 एवं एमपी 04 जीए 3686 में भरी रेत का नापजोख कराकर पंचनाम तैयार कर खनिज विभाग को सूचित कर दिया गया। लगातार हो रही इस कार्रवाई से जहां रेत माफिया सकते में हैं, वहीं पुलिस द्वारा ओवरलोड डंपरों पर कार्रवाई से खनिज विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली उजागर होती हैं।
डेरे वालों की 23 बाइक जप्त
लखनादौन के समीप दर्जनों डेरे वाले विभिन्न प्रांतों से आकर अपना व्यवसाय कर रहें हैं परंतु पुलिस के पास उनका कोई रिकार्ड मौजूद नहीं हैं। साथ ही डेरे वालों ने भी पुलिस थाने में अपनी मुसाफिरी दर्ज नहीं कराई। नगर में हो रही चोरी की घटनाओं के देखते हुए पुलिस विभाग ने अपने मुखबिर को सचेत किया, जिससे मुखबिर की सूचना पर डेरे वालों पर कार्रवाई की गई। सभी के पास दोपहिया वाहन थे, लेकिन किसी भी दोपहिया वाहन के दस्तावेज उनके पास नहीं मिले। इसलिए पुलिस ने सभी 23 दुपहिया वाहन जप्त कर उन वाहनों के रिकार्ड खंगालने में लगी हैं। पुलिस को शक हैं कि इनमें से कुछ गाडिय़ां चोरी की हो सकती है।
अवैध अहातों पर कार्रवाई
लखनादौन में सोनी भोजनालय एनएच-07 चट्टी, जनता भोजनालय के संचालक दिनेश पिता राजकुमार लखेरा पर गुरुवार को कार्रवाई करते हुए भोजनालय में अवैध रूप से शराब परोसने के मामले में कार्रवाई की गई। भोजनालय संचालकों पर धारा 34/36 की कार्रवाई की गई है। पेट्रोल पम्प चौराहे पर स्थित जोधपुर स्वीट्स पर अवैध रूप से घरेलू गैस का उपयोग करते हुए पांच गैस सिलेडर जप्त किया गया है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned