वाहन चोरों के पास से मिली सात बाइक

बेचने की फिराक में थे चोरी की बाइक

By: santosh dubey

Published: 07 Jun 2018, 02:00 PM IST

सिवनी. शहर में घटित हो रही दो पहिया वाहन चोरी की घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों को पकडऩे के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी के मार्ग दर्शन तथा अनुविभागिय अधिकारी के पर्यवेक्षण में निरीक्षक अमित विलास दाणी, सउनि. भुजबल प्रजापती, सीएल सिंगमारे, आरक्षक अभिराज सिंह, मनीराम चन्द्रवंशी, परवेज सिद्द्की, सुधीर मिश्रा, चंचलेश नरवरे, योगेश पन्द्रे, अमर उईके, देवेन्द्र अहिरवार, अरुण झरे, नीरज आम्रवंशी की टीम घटित की गई थी।
उक्त टीम द्वारा मंगलवार को शुक्रवारी चौक में चैकिंग के दौरान दो मोटर सायकल चालकों को घेरा बन्दी कर पकड़ा गया जिनसे पूछताछ पर अपना नाम अरशद खाँ व कमलेश डेहरिया दोनों निवासी ग्राम भरगा थाना छपारा जिला सिवनी का रहना बताया जिनसे पूछताछ पर अपने-अपने घरों में कुल सात मोटर सायकल सिवनी शहर से चुराकर रखी हुई है। उक्त मोटर सायकले बेचने के उद्देश्य से रखना बताया।
मोटर सायकलों को गवाहों के समक्ष जप्त कर थाना लाया गया आरोपियों से चोरी की गई कुल सात मोटर सायकल कीमती करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही हैं।
मारपीट के आरोपियों को एक-एक साल की कैद
सिवनी. थाना लखनवाड़ा के अंतर्गत ग्राम कन्हारगाव में दो अक्टूबर 16 को शिवदयाल और उसका लड़का कोमल अपने खेत पर काम कर रहे थे। उसी समय आरोपी ईश्वरदयाल व उसका भाई राजू चूरामन और राजू की पत्नी चैनवती, आहत शिवदयाल के खेत में सोयाबीन की की फसल के ऊपर से बैलगाड़ी ले जा रहे थे।
शिवदयाल के मना करने पर आरोपी ईश्वरदयाल ने बैलगाड़ी का खूंटा निकालकर खूंटे से और राजू ने हाथ मुक्कों से और चैनवती ने हँसिया से शिवदयाल और कोमल के साथ मारपीट किए। जिसकी रिपोर्ट पर लखनवाड़ा थाना ने इन तीनो आरोपीगणों के विरूद्ध मामला बनाकर न्यायायलय में प्रस्तुत किया था।
मीडिया सेल प्रभारी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी मनोज सैयाम ने बताया कि न्यायधीश आदिल अहमद खान के द्वारा सुनवाई की गई। जिसमें शासन की ओर से सहायक अभियोजन अधिकारी शीतल सरयाम द्वारा आहतगणो की ओर से गवाह और सबूत पेश किए थे। जिस पर विद्वान न्यायालय द्वारा आरोपीगणों को धारा 323 भादवी के अपराध में 3-3 माह, तथा धारा 325 - 34 भादवी के अपराध में 1-1 साल की सश्रम कारावास की सजा दी गई।

Show More
santosh dubey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned