सिवनी का क्रिकेट सितारा हम्माद रेस्ट ऑफ एमपी में शामिल

सिवनी का क्रिकेट सितारा हम्माद रेस्ट ऑफ एमपी में शामिल

Sunil Vandewar | Updated: 16 Apr 2019, 11:14:43 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

पानीपत में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का हासिल कर चुके हैं खिताब

सिवनी. जिले के खिलाड़ी क्रिकेट जगत के सितारे अब अपनी ऊंचाईयों को स्पर्श करते हुए राज्य स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो रहे हैं। पहले जहां चंद्रकांत साकोरे और अरशद खान ने मध्य प्रदेश की टीम में जगह बनायी वहीं अब हम्माद खान नाम का सितारा मध्य प्रदेश की टीम में जगह बनाने के लिये अग्रिम पंक्ति में भी सबसे आगे खड़ा दिखायी दे रहा है।
सिवनी में एआरटीओ एजेन्ट रिजवान अहमद के पुत्र हम्माद खान ने छोटी सी उम्र में ही अपनी प्रतिभा का परचम राज्य स्तर पर लहराना आरंभ कर दिया है। जिला क्रिकेट संघ सिवनी की टीम के सदस्य हम्माद खान ने पिछले वर्ष जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ की टीम की ओर से खेलते हुए पानीपत में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब हासिल किया था।
यही नहीं बल्कि हम्माद ने गोंदिया में भी जेडीसीए की ओर से खेलते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरूस्कार जीता था। हम्माद अहमद को वर्तमान में रेस्ट ऑफ एमपी टीम के लिए चयनित किया गया है। यदि वे इसमें अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखने में कामयाब हो जाते हैं तो उन्हें एमपीसीए की टीम से भाऊ निवास्कर ट्रॉफी खेलने के लिये इंदौर भेजा जाएगा।
उल्लेखनीय होगा कि हम्माद अहमद ने हाल ही में संपन्न हुई जगदाले ट्रॉफी में जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ की ओर से खेलते हुए तीन मैचों में 17 विकेट हासिल किये थे। उन्हें इस ट्रॉफी का भी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होने का गौरव हासिल हुआ था। हम्माद के द्वारा लगातार किये जा रहे शानदार प्रदर्शन पर मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के चयनकर्ताओं की नजर बनी हुई थी।
सिवनी में निजी स्कूल के छात्र हम्माद अहमद के द्वारा अपने लगातार शानदार प्रदर्शन के बल पर, मध्य प्रदेश की टीम तक के उनके सफर के लिए उनके सभी शुभ चिंतकों एवं सिवनी खेल जगत के खिलाडिय़ों के साथ ही साथ जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज कुमार खुराना, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंद दत्त दीक्षित, सचिव शाहिद नज़ीर, पंकज शर्मा, अब्दुल वाहिद कुरैशी, जय श्रीवास्तव, अब्दुल राजिक कुरैशी, राकेश जैन, प्रदीप बब्बू नखाते, सुमित नागवानी, संदीप सेन, पवन दारोकर, राम प्रकाश सिंह कौशिक, श्रीराम गौर, जस्सी भाटिया, ऋ षिकांत त्रिवेदी, सदन कश्यप, सुबोध श्रीवास्तव, सादिक कुरैशी, नीलमणि गोंची नागलकर, मोहित दुबे, राजू जाउलकर, राशिद कुरैशी, बंटी बिसेन, शुभम तिवारी एवं शरद खरे ने उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना की हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned