अब तक पांच सैकड़ा अध्यापकों के संविलियन आदेश तैयार

आदेश पत्र प्राप्त करने पहुंचे अध्यापकों ने कहा संघर्ष से पाई सफलता

By: sunil vanderwar

Published: 03 Jan 2019, 03:02 PM IST

सिवनी. शिक्षा विभाग के आदेश से जिले के अध्यापकों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षा विभाग में संविलियन की जिस मांग के लिए विगत 20 वर्षों से शिक्षक प्रयास कर रहे थे। इस संबंध में बुधवार को प्रदेश के अन्य जिलों के भांति सिवनी जिले में भी कार्यालय जनजाति विभाग से आदेश जारी कर दिए गए हैं। उक्त जानकारी हर्ष व्यक्त करते हुए आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष कपिल बघेल ने दी है।

प्राप्त किया आदेश की एक प्रति
आजाद अध्यापक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जनजाति कार्यालय में पदस्थ क्षेत्र संयोजक केपी बोरकर एवं सहायक संचालक से आदेश की एक प्रति प्राप्त किया। अध्यापक संघ जिला अध्यक्ष ने बताया कि अधिकारियों के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जनजाति कार्यालय से कुल 2900 सहायक अध्यापकों की आदेश होने हैं, जिसमें से आज दिनांक तक 500 अध्यापकों के आदेश तैयार हो चुके हैं और यह प्रक्रिया जारी है, जो कि अति शीघ्र पूर्ण कर ली जाएगी।
अध्यापकों के आदेश जारी होने के इस क्रम में जिले के अध्यापकों में खुशी की लहर दौड़ी है और कहा है कि वर्षों तक किए गए संघर्ष का परिणाम आज सामने आया है। अध्यापकों ने कहा कि आजाद अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में किए गए इस संघर्ष में जिले से सतत रूप से आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सहित कार्यकारी जिलाध्यक्ष शैलू दीक्षित, ओमप्रकाश सनोडिया, नीलम पटेल, हीरेन्द्र श्रीवास्तव तहसील अध्यक्ष घंसौर , राजकुमार डहेरिया ब्लॉक अध्यक्ष छपारा, अनिल धुर्वे सिवनी, गणपत भलावी सचिव, विनोद डेहरिया, रमन पटेल, रघुराज जंघेलरख् सीएल राय छींदा, मुकेश नामदेव, राजेश यादव, राकेश अग्रवाल, ओंकार सिंह तिलगाम केवलारी, अजय यादव छपारा, आशुतोष ठाकुर, उमा शंकर पाठक आदि उपस्थित रहे।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned