कहीं गिराए मकान, कहीं तोड़ी दुकान, गुस्साए लोग आए सामने

कहीं गिराए मकान, कहीं तोड़ी दुकान, गुस्साए लोग आए सामने

Sunil Vandewar | Publish: Feb, 04 2018 01:01:02 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

प्रशासन ने चलाई जेसीबी, जारी रहेगी कार्रवाई

सिवनी. जिले के बंडोल और कान्हीवाड़ा में राजस्व भूमि पर वर्षों से जमे अतिक्रमण पर शनिवार को प्रशासन ने जेसीबी चलाई। सुबह से ही लोग कार्रवाई से बचने अपना सामान समेट रहे थे। वहीं दोपहर में पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी मशीन चलवाकर कच्चे-पक्के अतिक्रमण को ध्वस्त करते रहे। इस दौरान कहीं-कहीं प्रशासन को लोगों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा। रविवार को भी कार्रवाई जारी रखे जाने की जानकारी अधिकारियों ने ग्रामीणों को दी है।

कान्हीवाड़ा में हुआ विरोध, अड़े लोग -
सिवनी-मंडला मार्ग पर स्थित बड़ी आबादी वाले ग्राम पंचायत कान्हीवाड़ा में बस स्टैण्ड से रेलवे स्टेशन मार्ग पर ३३ फीट से अतिक्रमण हटाए जाने हैं। प्रशासन ने जैसे ही रेलवे स्टेशन क्षेत्र में बसे दर्जन भर झोपड़ों को तोडऩे पहुंचा। वहां के रहवासी महिला-पुरुष विरोध में सामने आ गए, सभी का कहना था कि पहले बस स्टैण्ड और आसपास के पक्के अतिक्रमण हटाओ तब हम खुद ही अपने झोपड़े तोड़ लेंगे। लोगों ने प्रशासन पर मुंहदेखी कार्रवाई का आरोप लगाया। तब काफी गहमागहमी के बाद अमले को मौके से लौटना पड़ा। इधर बस स्टैण्ड और उससे कुछ आगे तक कार्रवाई हुई है। कान्हीवाड़ा में रेलवे स्टेशन मार्ग पर कार्रवाई के दौरान तहसीलदार, नायब तहसीलदार एसडीओपी बरघाट आरएन परतेती, एसआई मतलूम खान, एसआई सुरेश राय, एसआई अजय जैसवाल, प्रधान आरक्षक सुखलाल बघेल, प्रआर धनीराम सोनी, आरक्षक शेखर बघेल, विश्राम धुर्वे, संदेश त्रिपाठी व अन्य मौजूद रहे।
बंडोल में प्रशासन ने की कार्रवाई -
एनएच सेवन पर जबलपुर रोड स्थित ग्राम पंचायत बंडोल के मेन रोड पर दोनों ओर प्रशासन ने चिन्हित किए अतिक्रमण को हटाने जेसीबी लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पशु आहार संयंत्र से बंडोल थाना के सामने तक के अतिक्रमण हटाए जाने हैं। शनिवार को बाजार क्षेत्र तक कार्रवाई हुई। इस दौरान कई कच्चे-पक्के मकान और दुकानों को धराशाही किया गया है। कुछ जगह हुए हल्के विरोध को छोड़ दें तो अधिकांश लोगों ने अतिक्रमण को स्वयं ही हटाकर प्रशासन को सहयोग किया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम सिवनी, थाना प्रभारी सहित पुलिस व प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। यह कार्रवाई रविवार को भी किए जाने की बात कही गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned