script

एसपी को दी रिकार्डिंग, टीआई पर वसूली का आरोप

locationसिवनीPublished: Aug 11, 2018 12:09:27 pm

Submitted by:

mahendra baghel

जिला डंपर एसोसिएशन ने की शिकायत

Police

Police

सिवनी. जुआ फड़ चलवाने, जंगल में गोली चलने और लंबे समय तक प्रकरण दर्ज नहीं करने। हत्या को वन्यप्राणी का हमला बताने वाली पुलिस पर इस बार जिला डंपर यूनियन ने पैसे लेने के आरोप लगाए हैं। यह आरोप बरघाट टीआई कन्हैयालाल बघेल पर लगे हैं। प्रमाण के रूप में आडियो प्रस्तुत कर इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक विवेकराज सिंह से की गई है। पुलिस अधीक्षक ने जांच कराए जाने की बात कही है।
जिला डंपर एसोसिएशन का कहना है कि टीआई के निर्देश पर बरघाट पुलिस के कुछ चुनिंदा लोग रात में सड़क पर चलने वाले डंपर को रोकते हैं। उनके सारे कागजात देखने के बाद उनसे १५ से २० हजार रुपए रिश्वत की मांग करते हैं। पैसे नहीं देने डंपर को सड़क पर नहीं चलने देने की शिकायत की जाती है। सुबह में पुलिस के बिचौलिए सक्रिय हो जाते हैैं। रिश्वत नहीं देने वाले डंपर चालक व मालिक को धमकी द ी जाती है कि आपके वाहन को कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को दिया जाएगा। थाने में डंपर खड़ा करा लिए जाने से खनिज की रायल्टी का समय भी खत्म हो जाता है। थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी की पैसे के लेनदेन से संबंधित बातचीत की आडियो रिकार्डिंग के साथ ज्ञापन सौंपकर शिकायत किया है। पुलिस अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। कहा है कि जांच कराएंगे।

बरघाट टीआई का कुरई स्थानांतरण, मार्कों बरघाट के नए टीआई
सिवनी. पुलिस अधीक्षक विवेकराज सिंह ने शुक्रवार को बरघाट टीआई कन्हैयालाल बघेल को कुरई स्थानांतरण कर दिया है। उन्होंने उ नका स्थानांतरण डंपर एसोसिएशन की शिकायत के बाद किया है। उनकी जगह बरघाट के नए टीआई उमेश मार्को होंगे। उमेश का रीवा से सिवनी स्थानांतरण हुआ है। सिवनी व लखनादौन एसडीओपी ने भी शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया है। सिवनी एसडीओपी छिंदवाड़ा व लखनादौन एसडीओपी रीवा से आए हैं।
शिकायत पर दर्ज किया चोरी का प्रकरण, गिरफ्तार
सिवनी. घंसौर पुलिस ने प्रदीप कुमार सोनी की शिकायत पर दो महिलाओं के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। दोनों महिलाएं महाराष्ट्र भण्डारा के मांगली निवसी है। पुलिस ने उनके पास पास से दो जोड़ी चांदी का पायल बरामद कर किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो