scriptबरघाट क्षेत्र में बड़ रही चोरी की घटनाएं | Stolen incidents in the Barghat area | Patrika News

बरघाट क्षेत्र में बड़ रही चोरी की घटनाएं

locationसिवनीPublished: Oct 09, 2018 12:04:22 pm

Submitted by:

mahendra baghel

गैस कटर से ताला काटकर शटर उठाते ही सायरन बजने पर भागे चोर

Stolen incidents

बरघाट क्षेत्र में बड़ रही चोरी की घटनाएं

सिवनी. स्थानीय सहकारी बैंक में चोरी की घटना को अंजाम देने के करीब माहभर बाद नकाबपोश चोरों ने रविवार की रात बरघाट थाना क्षेत्र के आष्टा स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा का गैस कटर से ताला काटकर चोरी का प्रयास किया, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली। ताला काटने के बाद शटर उठाते ही बैंक का सायरन बजने पर चोर फरार हो गए। चोरी के प्रयास किए जाने की जानकारी सुबह में कर्मचारी के बैंक पहुंचने पर हुई। उसने इसकी सूचना मैनेजर को दी। मैनेजर की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात को किसी समय बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा आष्टा में रात्रि के समय पहुंचे अज्ञात चोरों ने सीसीटीवी कैमरे का केब ल काटने के बाद गैस कटर से ताला काटकर चोरी करने का प्रयास किए। लेकिन उनके द्वारा बैंक का शटर उठाए जाने पर उसका सायरन बजने लगा, जिससे वे चोरी करने में कामयाब नहीं हो पाए। बैंक मैनेजर की सूचना के बाद एसडीओपी बरघाट डीएस धुर्वे, थाना प्रभारी ओमेश मार्को मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पर पुलिस को बैंक के गेट का ताला टूटा और सीसीटीवी कैमरे का केबल कटा हुआ मिला। पुलिस का कहना है कि चोर नकाबपोश थे।
क्षेत्र में बढ़ी चोरी की घटनाओं ने पुलिस की बढ़ाई चिंता
विगत माहभर के अंदर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। पुलिस धारनाकला के सहकारी बैंक की चोरी की घटना का खुलासा नहीं कर पाई है। इसबीच आष्ट ा में बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा में चोरी के प्रयास ने बैैंककर्मियों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। पुलिस की चिंता भी बढ़ा दी है। जिस तरह से चोरी का प्रयास किया गया है। उससे अनुमान ल गाया जा रहा है कि क्षेत्र में कोई चोर गिरोह सक्रिय है, जो बैंकों पर निशाना साध रहा है।
जल्द ही करेंगे चोरी का खुलासा
बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा आष्टा में चोरी का प्रयास हुआ है। मौका मुआयना किया गया है।। जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।
– ओमेश मार्को, थाना प्रभारी बरघाट

बिनैकी रेलवे स्टेशन पर बढ़ी चोरी की घट नाएं, दहशत
बिनैकी. घंसौर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बिनैकीकला के ग्राम बिनैकी रेलवे स्टेशन में विगत सप्ताहभर से चोरों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन किसी ना किसी के यहां चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। विगत दिवस दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रेलवे स्टेशन पर लगे लोहे के एंगल को चोरों ने चुरा लिया। इसी प्रकार विगत दिनांक छह अक्टूबर को राजकुमार पिता पदम सिंह यादव के निजी मकान में रखे लोहे के बंडल को वाहन में भर कर उड़ा दिए। इसी प्रकार दिनांक सात अक्टूबर को कृष्ण कुमार यादव के सूने मकान से दरवाजा तोड़कर कलर टीवी में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरी पर रोक लगाने की पुलिस से मांग की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो