script

रास्ते पर रोककर लोगों से कहा मास्क लगाइये श्रीमान….

locationसिवनीPublished: Jan 19, 2022 05:26:22 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक चला रहे रोको-टोको अभियान

रास्ते पर रोककर लोगों से कहा मास्क लगाइये श्रीमान....

रास्ते पर रोककर लोगों से कहा मास्क लगाइये श्रीमान….

सिवनी. सड़क पर जो बिना मास्क लोग नजर आते हैं, उन्हें रोककर मास्क लगाने के लिए बहुत ही मार्मिक ढंग से विद्यार्थी कह रहे हैं, जिससे लोगों में भी जागरूकता आ रही है। शासकीय महाविद्यालय कुरई के स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ से जुड़े कैरियर मित्र विद्यार्थियों ने मास्क निर्माण प्रशिक्षण लेकर मास्क बनाया और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको के साथ मिलकर रोको-टोको अभियान के तहत लोगों को कोविड महामारी से बचाव के लिए उनके हाथों को सेनेटाइज कर मास्क वितरित किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़ी स्वयंसेविका शीतल नागवंशी ने कहा कि कोरोना महामारी अपने पैर पसार रही है। इस मुश्किल घड़ी में हमारा उत्तरदायित्व है कि हम घर से बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी का पालन करें एवं हमेशा मास्क लगाकर ही रखें ताकि हम इस महामारी को नियंत्रित कर सकें। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रो. पंकज गहरवार ने बताया कि स्वयंसेवकों ने श्रम कर मास्क बनाया और नगर के मुख्य मार्गों में मास्क वितरण, रोको-टोको अभियान एवं कोरोना वायरस के खतरे से जागरूकता अभियान चलाया।
मेंटर तीजेश्वरी पारधी ने कहा कि क्षेत्रवासियों से कहा जा रहा है कि वे कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन करें। प्राचार्य बीएस बघेल ने सभी स्वयंसेवकों के उत्साह की सराहना की। इस अभियान पर राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी व टीपीओ पंकज गहरवार ने सभी विद्यार्थियों व आम नागरिकों से कहा कि ध्यान दें, सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें। सभी लोग वैक्सिनेशन करवाएं। मास्क पहनें और कोरोना नियमों का पालन करें। कैरियर मित्र छात्रा शिफा अंजुम ने कहा कि सफाई, दवाई और कड़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई।
मास्क निर्माण प्रशिक्षण में महाविद्यालय के विद्यार्थियों में दयावंती, प्रवीण नामदेव, पिंटू बरमैया, शीतल नागवंशी, मनीषा भलावी ने गम्भीरता व पूरे मनोयोग से सहयोग लिया। कोविड जगरूकता को लेकर निकली रैली में महाविद्यालय छात्रा शिरीन सुल्ताना खान, अंजली रजक, अभिषेक भलावी, रोशनी भोंडेकर, स्तुति वानखेड़े , पिंटू बरमैया, दुर्गेश श्रीवास, पूजा वट्टी, रोहित पन्द्रे, शिवम शिव का योगदान रहा। इन्होंने नारा लिखकर उन्हें तख्ती में लगाया और लोगों को कोविड अनुकूल व्यवहार के लिए प्रेरित किया।सभी स्वयंसेवकों के मार्गदर्शन के लिए महाविद्यालय स्टॉफ से प्रो. जयप्रकाश मरावी, डॉ. श्रुति अवस्थी, डॉ. राजेश चौरसिया, डॉ. कंचनबाला डावर, तीजेश्वरी पारधी, योगेश तिवारी, डॉ मधु भदौरिया उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो