साइकिल चोरी के बाद छात्र हतास, पैदल आने-जाने की मजबूरी

महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र ने लगाई मदद की गुहार

By: sunil vanderwar

Published: 05 Apr 2018, 03:01 PM IST

सिवनी. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी में बीकॉम षष्ठम सेमेस्टर में अध्ययनरत छात्र अभिषेक मिश्रा ने साइकिल चोरी होने से आवागमन की समस्या बताते हुए प्राचार्य व छात्रसंघ को आवश्यक सहयोग का आवेदन दिया है।
आवेदन में छात्र ने बताया कि गत दिनों महाविद्यालय के साइकिल स्टैण्ड में साइकिल खड़ी कर वह कक्षा लगाने आया था। जब लौटकर देखा तो साइकिल अपनी जगह पर नहीं थी। आसपास तलाशने और देर शाम तक महाविद्यालय में रुकने पर भी साइकिल नहीं मिली। छात्र ने बताया कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह वर्तमान में साइकिल खरीद सके, ऐसे में उसे रानी दुर्गावती वार्ड से भैरोगंज स्थित महाविद्यालय तक आना-जाना पड़ रहा है।
आवेदक छात्र ने बताया कि साइकिल चोरी होने व आर्थिक स्थिति से वाकिफ कराते हुए महाविद्यालय के प्राध्यापक व छात्रसंघ पदाधिकारियों से भी सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की। लेकिन सभी ने पुलिस में रिपोर्ट कर देने की बात कहकर टाल दिया। आवेदनकर्ता छात्र का आरोप है कि जब कॉलेज प्रबंधन के द्वारा उनसे साइकिल स्टैण्ड शुल्क लिया जाता है, तब उनके वाहन की सुरक्षा का दायित्व भी कॉलेज प्रबंधन का है। परेशान हो रहे विद्यार्थी की समस्या से वाकिफ होकर महाविद्यालय में विधायक प्रतिनिधि शंकर माखीजा के द्वारा छात्र को आवश्यक सहयोग का आश्वासन दिया है। उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन से भी परिसर में सुरक्षा इंतजामों पर चिंता जाहिर की है।
प्राचार्य डॉ. एसके चिले का कहना है महाविद्यालय में वाहन स्टैण्ड व सुरक्षा के लिए कर्मी नियुक्त हैं। छात्रों की समस्या को दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जाता है। छात्र का जो भी सहयोग हो सकता है किया जाएगा।


पूर्व मुख्यमंत्री के कदम से मिलाया कदम

सिवनी. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह की नर्मदा परिक्रमा यात्रा तीन दिन जिले के नर्मदा किनारे बसे ग्राम क्षेत्रों से होकर नरसिंहपुर की ओर अग्रसर हो रही है। इस यात्रा के दौरान गांव-गांव से बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी शामिल हुए।
पूर्व मुख्यमंत्री के साथ केवलारी विधायक रजनीश सिंह व जिले के नागरिक, श्रद्धालु पदयात्रा में साथ चले। ग्राम क्षेत्र के धर्म प्रेमियों व नागरिकों ने यात्रा के दौरान अपना योगदान देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री के उद्देश्य की पूर्णता की कामना की। केवलारी विधान सभा क्षेत्र के पांडिया छपारा क्षेत्र के ग्रामीणोंं ने पदयात्रा में शामिल होकर पूर्व मुख्यमंत्री से चर्चा कर नर्मदा के महत्व व वर्तमान दशा पर चिंता व्यक्त की।

sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned