विद्यार्थियों ने दिया ईंधन बचाने का संदेश, जीते पुरस्कार

विद्यार्थियों ने दिया ईंधन बचाने का संदेश, जीते पुरस्कार

Sunil Vandewar | Updated: 18 Aug 2018, 12:19:22 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

ईंधन बचाओ विषय पर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सिवनी. वर्तमान परिदृश्य में प्राकृतिक रूप से प्राप्त होने वाले ईंधन की सुलभता और उसकी उपलब्धता में कमी को ध्यान में रखते हुए हमें भविष्य को बचाने के लिए पृथ्वी और पर्यावरण को सुरक्षित रखने की दृष्टि से ईंधन संरक्षण की अत्यंत आवश्यकता है। इसी विषय पर शनिवार को शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा में ईंधन संरक्षण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
संस्था के प्रधानपाठक संजय तिवारी ने विद्यार्थियों को ईंधन का महत्व और भविष्य में उसकी कमी से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराया। विद्यार्थियों ने ईंधन बचाओ संबंधी नारे, पेंटिंग और निबंध लिखकर अपने विचार व्यक्त किए। विद्यार्थियों ने ऊर्जा बचाओ जीवन बचाओ। ईंधन का संरक्षण ही उसका उत्पादन है। तेल का कोई नहीं मेल, वरना रुक जाएगी जीवन की रेल। ईंधन बचाओ भविष्य बचाओ जैसे नारे लिख कर जागरूकता का संदेश दिया।
प्रतियोगिता में नारे लेखन में यशवंत दुबे एवं आदित्य सतनामी ने प्रथम स्थान, चित्रकला में भावना एवं सोनाली बघेल ने प्रथम स्थान, इसी तरह निबंध प्रतियोगिता में अनीशा बघेल एवं खुशबू बघेल छठवीं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में पंकज रस्तोगी, दादू लवकेश नाथ सिंह उपस्थित हुए और उन्होंने सभी विद्यार्थियों को पेन, पेंसिल कंपास और मोम कलर का पैकेट उपहार दिया। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक संत कुमार तिवारी, कीर्ति भलावी, ग्रामवासी सूरजमल बघेल और सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।

मिशन बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (बड़ा मिशन) में प्रतिवर्ष अनुसार शनिवार को जूनियर रेडक्रास समिति का गठन किया गया। जिसमें 70 छात्र-छात्राओं ने स्वेच्छा से अपना पंजीयन कराया।
इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शाला रेडक्रास समिति प्रभारी एमएस सिंह द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओ को रेडक्रास के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुये जिनेवा कन्वेंशन के संबंध में जानकारी दी गई। इस अवसर पर शाला के प्राचार्य अजय प्रभाकर ढबले द्वारा छात्र-छात्राओं से अधिक से अधिक संख्या में रेडक्रास समिति से जुडऩे का आव्हान किया गया। इस कार्यक्रम मे शाला रेडक्रास समिति के शिक्षक रूपेश बर्वे, अमीन खान, सीपी सोलंकी एवं अरूण बी. सिंह सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned