मोबाइल रखने पर होगा निलंबन

mahendra baghel

Publish: Mar, 14 2018 05:00:00 PM (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
मोबाइल रखने पर होगा निलंबन

बोर्ड परीक्षा में लगे कर्मियों को सख्त चेतावनी

सिवनी. बीते साल बोर्ड परीक्षा का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस बार परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी, अध्यक्ष, सहायक केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षकों को मोबाइल लेकर जाने पर सख्त प्रतिबंध है। इसके बावजूद केन्द्रों पर मोबाइल का उपयोग होने की शिकायतें अधिकारियों तक पहुंच रही हैं। परीक्षा केन्द्रों में निरीक्षण पर पहुंच रहे अधिकारी इस पर सम्बंधितों को समझाइस भी दे रहे हैं, लेकिन लापरवाह सुधरने का नाम नहीं ले रहे। इधर डीईओ ने सख्त हिदायत देते कहा है कि मोबाइल का उपयोग करने वालों पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल मप्र भोपाल द्वारा हाइस्कूल, हायर सेकेण्डरी परीक्षा वर्ष २०१८ के लिए जारी समय विभाग चक्र अनुसार जिले में १ मार्च से २१ अपै्रल तक दो पालियों में प्रथम पाली सुबह ९ बजे से दोपहर १२ बजे तक एवं द्वितीय पाली दोपहर १ बजे से शाम ४ बजे तक परीक्षा का आयोजन हो रहा है। दो पाली में संचालित हो रही बोर्ड परीक्षा के पूर्व ही सभी नियुक्त कर्मियों को अपने मोबाइल निर्धारित स्थान पर जमा करने के स्पष्ट निर्देश हैं। इसके बावजूद भी परीक्षा केन्द्र के भीतर मोबाइल का उपयोग किया जा रहा है।
इनका कहना है -
मण्डल के सख्त निर्देश हैं, परीक्षा में नियुक्त कोई भी मोबाइल का उपयोग न करे। जो ऐसी गतिविधि में लिप्त पाया जाएगा, उसको निलंबित किया जाएगा।
एसपी लाल, डीईओ सिवनी।
८वीं के छात्र की पिटाई के मामले की जांच करेंगे सीईओ
छीतापार. एकलव्य आवासीय विद्यालय घंसौर में सीनियर छात्र के जूनियर की पिटाई करने के मामले को विभाग ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में जनजातीय विभाग के सहायक आयुक्त ने अधीक्षक को नोटिस जारी किया है। साथ ही सीईओ जनपद पंचायत घंसौर को मामले की जांच सौंपा है।
पत्रिका ने इस मामले में 22 फरवरी को घंसौर के एकलव्य आवासीय विद्यालय के बालक छात्रावास परिसर में 8वीं के छात्र की देर रात पिटाई से संबंधित खबर प्रकाशित किया। पिटाई का आरोप छात्रावास परिसर के सीनियर छात्रों पर लगा। इसके बाद सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम ने इस मामले में जांच बैठाई है। अधीक्षक द्वारा नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कार्र्रवाई की बात कही गई है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned