scriptteacher brings mobile then strict action will be taken | शिक्षक लेकर आए मोबाइल तो होगी सख्त कार्रवाई | Patrika News

शिक्षक लेकर आए मोबाइल तो होगी सख्त कार्रवाई

मूल्यांकन केन्द्र में मौजूद सभी परीक्षकों को सूचना दी गई है कि मूल्यांकन केन्द्र पर मोबाइल पूर्णत: प्रतिबंधित है। यदि किसी के पास मूल्यांकन कार्य के दौरान मोबाइल लाया जाता है तो उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सिवनी

Published: March 11, 2022 02:34:52 pm

सिवनी. जिला मुख्यालय के समन्वयक संस्था शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में इन दिनों बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिका विभिन्न विषयों के अनुभवी शिक्षकों के द्वारा जांची जा रही है। मूल्यांकन कार्य अतिमहत्वपूर्ण व गोपनीय है, इसकी सुरक्षा व गोपनीयता को बनाए रखने के उद्देश्य से मंडल के निर्देश पर मूल्यांकन में लगे सभी शिक्षकों को हिदायत दी गई है कि मूल्यांकन कार्य के दौरान शिक्षक कक्ष में मोबाइल लेकर न आएं, अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी ।

शिक्षक लेकर आए मोबाइल तो होगी सख्त कार्रवाई
शिक्षक लेकर आए मोबाइल तो होगी सख्त कार्रवाई

बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य प्रभारी पीपी पांडे ने बताया कि मूल्यांकन केन्द्र प्रभारी महेश गौतम के निर्देशन में केन्द्र पर अलग-अलग कक्षों में विषय अनुसार मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की बैठक व्यवस्था बनाई गई है। बताया कि मूल्यांकन केन्द्र में मौजूद सभी परीक्षकों को सूचना दी गई है कि मूल्यांकन केन्द्र पर मोबाइल पूर्णत: प्रतिबंधित है। यदि किसी के पास मूल्यांकन कार्य के दौरान मोबाइल लाया जाता है तो उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

मूल्यांकन प्रभारी ने बताया कि हायर सेकेण्डरी के पशुपालन, व्यवसाय अध्ययन विषय की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य गुरूवार तक पूर्ण हो गया है। अगले दो दिन में जीवविज्ञान विषय की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन भी पूर्ण हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : 100 रुपए के लिए दोस्त से बनाए थे गलत संबंध, 300 के लिए 50 बार मारा चाकू

-10 वीं की प्राप्त उत्तरपुस्तिका 54988

-मूल्यांकित उत्तरपुस्तिका 18443

-परीक्षक 215

- अब तक हुआ मूल्यांकन 34 प्रतिशत।

-12वीं की प्राप्त उत्तरपुस्तिका 37117

-मूल्यांकित उत्तरपुस्तिका 11817

-परीक्षक 133

-अब तक मूल्यांकन 32 प्रतिशत

इसलिए है प्रतिबंध
चूंकि परीक्षक को कॉपियां जांचने के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो, वे पूरा दिमाग कॉपियां जांचने में ही लगाएं, ताकि किसी विद्यार्थी को गलत नंबर भी नहीं मिले, इस कारण कॉपियां जांचने के दौरान सेंटर पर मोबाइल प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएममध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हलSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.