अध्यापक, चौकीदार, कबाड़ी पर अपराधिक प्रकरण दर्ज

अध्यापक, चौकीदार, कबाड़ी पर अपराधिक प्रकरण दर्ज

Sunil Vandewar | Publish: Sep, 27 2018 11:12:58 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

सरकारी स्कूल में बंटने वाली किताबें कबाड़ में बेचने का मामला

सिवनी. कबाड़ में किताब बेचने वाले अध्यापक, चौकीदार और दो कबाड़ कारोबारियों के खिलाफ बंडोल थाना पुलिस ने अपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण में विवेचना की जा रही है। कभी भी पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई कर सकती है।
सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों को बांटी जाने वाली पाठ्यपुस्तक निगम भोपाल की किताबें कबाड़ी को बेचने की मुखबिर से मिली सूचना पर ०९ मई को डीइओ एसपी लाल ने सिवनी के गुरुनानक वार्ड में साहू कबाड़ी के ठिकाने से २३ बोरों में बंद किताबें बरामद की थी। जिसमें पाया गया था कि किताबों के बंडल शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल बंडोल की हैं। इन्हें अध्यापक चंद्रशेखर तिवारी की सहमति पर चौकीदार जयकिशन यादव ने बंडोल के सतीश नेमा कबाड़ी को बेचा था। बंडोल के कबाड़ी ने इन किताबों के बंडल को सिवनी के साहू कबाड़ी को बेच दिया था।
प्रकरण में डीइओ ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर गोपालचंद्र डाड को रिपोर्ट सौंपी थी। तब वरिष्ठ अध्यापक चंद्रशेखर तिवारी को निलंबित कर चौकीदार को हटा दिया गया था। इसके उपरांत कलेक्टर के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद डीइओ ने तत्कालीन प्रभारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी आरपी बोरकर के माध्यम से बंडोल थाना में रिपोर्ट की थी।
इस प्रकरण की विवेचना कर रहे बंडोल थाना में पदस्थ एएसआई सतेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि इस प्रकरण में जांच करते हुए चार आरोपियों में वरिष्ठ अध्यापक चंद्रशेखर तिवारी, चौकीदार जयकिशन यादव, बंडोल के नेमा कबाड़ी एवं सिवनी के साहू कबाड़ी के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। विवेचना करते हुए बयान दर्ज किए जा रहे हैं।
तिवारी हुए बहाल, नागोत्रा से सवाल पर सवाल -
कबाड़ में किताब बेचने के आरोप में निलंबित हुए वरिष्ठ अध्यापक चंद्रशेखर तिवारी को डीइओ एसपी लाल के प्रयास से शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल मुंगवानी में बहाल करा लिया गया है। जबकि दूसरी तरफ अंतराम नागोत्रा जैसे निलंबित अध्यापक हैं, जिनको आवेदन-निवेदन के बाद भी बहाली के लिए डीइओ के तरह-तरह के सवालों का सामना करना पड़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned