अध्यापकों ने विधायकों के घर डाला डेरा, आंदोलन की चेतावनी

अध्यापकों ने विधायकों के घर डाला डेरा, आंदोलन की चेतावनी

Sunil Vandewar | Publish: May, 16 2018 11:40:43 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

प्रदेश व्यापी आव्हान पर सोमवार को शाम जिले के अध्यापकों ने विधायकों के निवास पर जाकर डेरा डाला और ज्ञापन सौंपा।

सिवनी. आजाद अध्यापक संघ द्वारा अध्यापकों की समस्याओं के निराकरण के लिए सिवनी व बरघाट विधायक के निवास पर पहुंचकर डेरा डालो घेरा डालो कार्यक्रम कर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर बड़ी संख्या में अध्यापकों की मौजूदगी रही।
सिवनी विधायक दिनेश राय, बरघाट विधायक कमल मर्सकोले के निवास पर पहुंचकर ज्ञापन सौंपते संघ के जिला अध्यक्ष कपिल बघेल ने बताया कि अध्यापकों की समस्याओं पर सरकार पिछले २० वर्षों से निराकरण के सम्बंध में गंभीर नहीं है। इससे समय-समय पर आंदोलन होते आए हैं। २१ जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अध्यापकों को अपने निवास पर बुलाकर शिक्षा विभाग में संविलियन की घोषणा की, लेकिन आज तक इस पर ना तो कोई निर्देश ही नहीं आया और न ही कोई आदेश। इन परिस्थितियों में समस्त अध्यापकों में भारी असंतोष है।
प्रदेश व्यापी आव्हान पर सोमवार को शाम जिले के अध्यापकों ने विधायकों के निवास पर जाकर डेरा डाला और ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही सरकार को सूचित कर कहा है कि अगर जल्द ही अध्यापकों के लंबित आदेशों को जारी नहीं किया गया तो २४ मई को प्रदेश की राजधानी भोपाल में एकत्रित होकर अध्यापक मांगों को लेकर आवाज उठाएंगे।
विधायक निवास पर विधायक के द्वारा प्रतिनिधि के माध्यम से अपना समर्थन पत्र जारी कर जल्द समस्या निराकरण का आश्वासन अध्यापकों को दिया गया है। इस मौके पर अध्यापकों में जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी सहित शैलेन्द्र दीक्षित, मनोज शर्मा, उमाशंकर पाठक, निर्मल भगत, परमानंद टेंभरे, राजकुमार डहेरिया, हिरेन्द्र, सुरेन्द्र गौतम, गजेन्द्र परवारी, नेलम पटेल, घनश्याम श्रीवास्तव, गनपत भलावी, सरदार गोहिल, अनिल धुर्वे, नन्हेलाल डहेरिया, अंकित मिश्रा, रविन्द्र तिवारी सहित अन्य उपस्थित रहे।
बड़े मिशन का ८४ प्रतिशत रहा हाइस्कूल परीक्षा परिणाम

मिशन बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (बड़ा मिशन) में कक्षा 10वी का परीक्षा परिणाम 84 प्रतिशत एवं 12वीं का 75 प्रतिशत रहा। कक्षा 10वी में 44 एवं 12वीं में 38 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में सफलता अर्जित की। कक्षा 10वीं में वैभव जितेन्द्र तिवारी ने 81.75 प्रतिशत अंक अर्जित कर शाला में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं कक्षा 12वीं में जीवविज्ञान संकाय के छात्र सुरेन्द्र रामकुमार डहेरिया ने 85.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शाला में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य अजय प्रभाकर ढवले एवं शिक्षक शिक्षिकाओ ने सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

तोसीबा ने लाया उत्कृष्ट परिणाम

विकासखंड घंसौर के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किन्दरई की छात्रा तोसीबा खान ने कक्षा 10वीं में 85.8 प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं। छात्रा की सफलता पर शिक्षक-शिक्षिकाओं व ग्रामीणजनों, परिजनों ने उज्जवल भविष्य की कामना की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned