scriptक्षेत्र के विकास की राशि प्राथमिक व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कराई जाए उपलब्ध | The amount of the development of the area should be made available to | Patrika News

क्षेत्र के विकास की राशि प्राथमिक व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कराई जाए उपलब्ध

locationसिवनीPublished: May 15, 2021 12:05:32 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

जिला पंचायत सदस्यों ने सीइओ को ज्ञापन देकर की मांग

क्षेत्र के विकास की राशि प्राथमिक व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कराई जाए उपलब्ध

क्षेत्र के विकास की राशि प्राथमिक व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कराई जाए उपलब्ध

सिवनी. कोविड-19के बढ़ते कहर के बीच आम से खास तक हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जिला अस्पताल में सुविधाओं के लिए लोग राशि भेंट कर रहे और सामान उपलब्ध करा रहे हैं। जिले के जनप्रतिनिधियों ने बढ़ चढ़कर उक्त कार्य में हिस्सा लिया है। इस कड़ी में शुक्रवार को जिले के आधा दर्जन से अधिक जिला पंचायत सदस्य और उनके सहयोगियों ने जिला पंचायत सीइओ को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र के विकास की राशि ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों को उपलब्ध कराकर कोविड-19 से पीडि़त मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही है।
ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्यों ने कहा है कि वर्तमान में जारी कोरोना वायरस को देखते हुए हम सभी ने क्षेत्र विकास निधि की मिलने वाली राशि को कोरोना वायरस से निपटने हेतु आवश्यक चिकित्सा उपकरण एवं कोरोना किट व अन्य आवश्यक सामग्री बेड, ऑक्सीजन, सिलेंडर क्रय करने की मांग की है। विकास की राशि से इसके व्यय की अनुमति चाही है। हम चाहते हैं कि आर्थिक संसाधनों के अभाव में हमारे क्षेत्र के ग्रामीण जन महामारी का शिकार ना होने पाए। कहा कि हर गांव-गांव में कोरोना मौत का तांडव खेल रहा है। हम सभी के परिवार या परिचित इसका शिकार बनते जा रहे हैं। श्मशान घाट में भीड़ लगी हुई है। यह सब देखकर हमारे मन में बहुत पीड़ा हो रही है। इसलिए हमने सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया है कि हमारे क्षेत्र की विकास की पूर्ण राशि से क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधा के विस्तार जैसे पलंग, आक्सीजन सिलेंडर, इंजेक्शन, टेस्टिंग किट एवं अन्य आवश्यक दवाई की खरीदी की जाए। कहा कि ऑक्सीमीटर एक बहुत ही आवश्यक उपकरण है, जो ऑक्सीजन लेवल को नापने के काम आता है हम लोग चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र के प्रत्येक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को यह ऑक्सीमीटर इसी राशि से क्रय कर उपलब्ध करा दिया जाए। जिला पचंायत सदस्यों ने ज्ञापन में सीइओ जिला पंचायत से इसकी अनुमति देने की बात कही है। ज्ञापन की प्रति जिला पंचायत अध्यक्ष, प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास विभाग भोपाल, कलेक्टर को भी दिया है। ज्ञापन देने वालों में जयकेश ठाकुर, सरिता घनश्याम सनोडिया, आशा मोहन चंदेल, अशोक सिरसाम, चंद्रशेखर चतुर्वेदी, रैनबती मानेश्वर आदि हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो