प्रभारी मंत्री तक पहुंचेगा शिक्षा विभाग के अटैचमेंट का मामला

प्रभारी मंत्री तक पहुंचेगा शिक्षा विभाग के अटैचमेंट का मामला

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 23 2019 12:09:02 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

कलक्टर भी पूर्व में कह चुके हैं निरस्त होंगे अटैचमेंट

सिवनी. जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे बुधवार को सिवनी आ रहे हैं। इस दौरान शिक्षक संगठनों के द्वारा ज्ञापन के माध्यम से विभिन्न मांगों को उठाया जाना है। सभी शिक्षक संगठनों ने ज्ञापन सौंपने के लिए अलग-अलग स्थान और समय निर्धारित किया है।
ये संगठन उठाएंगे मांग -
अतिथि शिक्षक संघ स्टेट बैंक के सामने प्रभारी मंत्री को मांगों का ज्ञापन सौंपेगा। इसी तरह अध्यापक संविदा शिक्षक संघ व अन्य कई संगठन दोपहर चौपाटी में एकत्रित होकर ज्ञापन सौंपने जाएंगे। जबकि आजाद अध्यापक संघ द्वारा सर्किट हाउस में शाम ०५ बजे ज्ञापन सौंपा जाएगा।
कार्रवाई का इंतजार -
शिक्षा विभाग में अटैचमेंट पर वर्षों से जमे शिक्षक, कर्मचारियों को मूल पद पर भेजे जाने की मांग अब जोर पकड़ रही है। संगठन के माध्यम से शिक्षक भी विभाग के सभी अटैचमेंट को निरस्त करते हुए शिक्षकों, कर्मियों को मूल पद पर भेजे जाने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि अटैचमेंट पर काम कर रहे कर्मियों पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। गौरतलब है कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैचमेंट पर १७ कर्मचारी हैं। बीआरसी और कई अन्य कार्यालय में कर्मी अटैचमेंट पर हैं। कलक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच ने भी बीते दिनो जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अटैचमेंट निरस्त करने की बात कह चुके हैं। अब कार्रवाई होना शेष है।
खत्म हो अटैचमेंट का जुगाड़ -
सभी शालाओंं में पहली प्राथमिकता बच्चों की पढ़ाई है, जो भी अटैचमेंट का जुगाड़ लगाकर कार्यालय में काम कर रहे हैं, उन सभी को मूल पद पर भेजने शासन को कार्रवाई करनी चाहिए, इससे व्यवस्था भी दुरुस्त होगी।
कपिल बघेल, जिला अध्यक्ष आजाद अध्यापक संघ
शासन-प्रशासन दे ध्यान -
शासन द्वारा अनावश्यक अटैचमेंट पर लगे कर्मियों को मूल पद पर भेजा जाए। इस ओर शासन-प्रशासन को ध्यान देना चाहिए
श्रवण डहरवाल, जिला अध्यक्ष, अध्यापक संविदा शिक्षक संघ
सेवा कहीं, पद कहीं -
शिक्षा विभाग के सभी अटैचमेंट निरस्त होने चाहिए, तभी विभाग की समस्याएं दूर हो सकेंगी। सेवा कहीं और पद कहीं, ऐसे कर्मियों को तत्काल हटाया जाना चाहिए।
लीलाधर जैन, जिला अध्यक्ष अतिथि शिक्षक संघ
मूल काम है बच्चों को शिक्षा -
शिक्षकों का मूल व प्राथमिक कार्य बच्चों को शिक्षा देना है। जो भी शिक्षक या कर्मी संलग्नीकरण पर हैं, उनको मूल पद पर भेजा चाहिए। हालांकि यह शासन स्तर का काम है। संगठन सभी के हित के लिए मांग उठाते रहा है। यह भी अहम विषय विषय है।
राकेश दुबे, जिला सचिव, राज्य अध्यापक संघ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned