scriptदुकान से सडक़ तक फैले अतिक्रमण को नगर परिषद अमले ने हटाया | Patrika News
सिवनी

दुकान से सडक़ तक फैले अतिक्रमण को नगर परिषद अमले ने हटाया

– कपड़ा मार्केट चमरा नाला के आगे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का इंतजार

सिवनीJun 07, 2024 / 06:02 pm

akhilesh thakur

अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर परिषद अमला, पुलिस व बुल्डोजर।

अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर परिषद अमला, पुलिस व बुल्डोजर।

छपारा. नगर परिषद छपारा का अमला गुरुवार की सुबह आठ बजे अतिक्रमण हटाने पंडित दीनदयाल उपाध्याय गेट पर पहुंच गया। इसकी जानकारी होते ही नगर क्षेत्र में खलबली मच गई। जिन-जिन क्षेत्रों में अतिक्रमण है, वहां के दुकानदार व अन्य लोग सकते में आ गए। नगर परिषद अमले ने गेट से लेकर शंकर मढिय़ा तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इसके पूर्व बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय के नजदीक फैले अतिक्रमण को हटाया गया।

बताया जा रहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय गेट से लेकर पुराने पुलिस थाना तक लोगों ने दुकान से लेकर सडक़ तक अतिक्रमण कर लिया था। इससे आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसको लेकर नगर परिषद अमले ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। इस दौरान नगर परिषद अमले का नेतृत्व उपयंत्री दीपक उईक कर रहे थे। उनके साथ पुलिस बल भी मौजूद था। उपयंत्री ने बताया कि पूर्व में दुकानदारों को चेतावनी दी गई थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। बताया कि अधिकांश दुकानदारों ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा लिया।

कपड़ा मार्केट चमरा नाला के आगे कब होगी कार्रवाई-


नगर परिषद की इस कार्रवाई के बाद दूसरे क्षेत्र के अतिक्रमण को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। नगरवासियों में चमरा नाला से लेकर कपड़ा मार्केट के अतिक्रमण को लेकर पूरे दिन बात होती रही। उनकी बातों पर गौर करें तो उक्त क्षेत्र के दुकानदारों ने पार्किंग की जगह नहीं रखी है। इस वजह से आए दिन मुख्य बाजार से एसबीआई बैंक के सामने तक जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां पर जब तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं होगी। तब तक स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। बताया जा रहा है कि बीते दिनों कपड़ा दुकानों के सामने सडक़ पर जाम लगने का विरोध करने पर एक शख्स के साथ दुकानदारों ने बदसलूकी तक कर डाली थी। अब देखना यह है कि नगर परिषद क्या सिर्फ छोटे सब्जी, फल, दुकानों के ही अतिक्रमण हटाती है या रसूखदारों पर भी उसका बुल्डोजर चलता है। नगरवासियों ने बताया कि बड़े दुकानदारों ने शासकीय भूमि, नाली और पार्किंग की जगह तक पर अतिक्रमण कर लिया है। अब देखना यह है कि नगर परिषद की उक्त क्षेत्र में कब कार्रवाई होती है।

Hindi News/ Seoni / दुकान से सडक़ तक फैले अतिक्रमण को नगर परिषद अमले ने हटाया

ट्रेंडिंग वीडियो