दूल्हा और बारात कर रहे थे इंतजार....

दूल्हा और बारात कर रहे थे इंतजार....

Sunil Vandewar | Publish: Feb, 23 2019 09:22:38 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

ससुराल ना जाकर शादी के लाल जोड़े में पहुंची कक्षा बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षा देने

सिवनी. शिक्षा बिन सब अधूरा है शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है जिससे हर कोई अच्छे बुरे के बारे में जान सकता है शिक्षा से ही माता पिता या फिर ससुराल वालों का नाम रोशन किया जा सकता है। शिक्षा का जुनून था जो सात फेरे (भांवर) के बाद विध्या ससुराल ना जाकर शादी के लाल जोड़े में कक्षा बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षा देने सीधे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कान्हीवाड़ा पहुंची।
कान्हीवाड़ा क्षेत्र के ग्राम रामपुर निवासी साहब लाल चंद्रवंशी की बेटी विध्या की बारात 22 फरवरी शुक्रवार को खीरखीरी सुनवारा से आई थी। शुक्रवार को वह शादी की रस्मों को पूरा करने सारी रात जागी, सात फेरे हुए, लेकिन विदाई से पहले वह शनिवार को शादी के जोड़े में पेपर देने पहुंची। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सभी शिक्षकों ने दुल्हन बनी छात्रा का स्वागत किया एवं उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।
बोर्ड परीक्षा सम्बंधी बैठक -
सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र भोपाल के निर्देश अनुसार मंडल द्वारा संचालित हाईस्कूल, हायरसेकेण्डरी मुख्य परीक्षा वर्ष 2018-19 का आयोजन 01 मार्च से होना है। परीक्षाओं के लिए मंडल द्वारा नियुक्त परीक्षा केन्द्राध्यक्ष, परीक्षा सहायक केन्द्राध्यक्ष एवं प्रेक्षकों की आवश्यक बैठक मिशन बालक उमावि सिवनी में 24 फरवरी को दोपहर 12 बजे से आयोजित की गई है। बैठक में उपस्थिति के लिए समस्त प्राचार्यों को ई-मेल के माध्यम से सूची प्रेषित कर दी गई है।
सभी संबधितों को निर्देशित कहा गया है कि इस बैठक में निर्धारित तिथि, समय एवं स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें। प्रतिनिधि की उपस्थिति किसी भी स्थिति में मान्य नहीं होगी। बैठक में ही सर्वसंबधितों को मंडल द्वारा प्रसारित परीक्षा केन्द्राध्यक्ष, परीक्षा सहायक केन्द्राध्यक्ष एवं प्रेक्षकों की नियुक्ति आदेशों का वितरण किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned