खबर का असर - शाला में लगा था ताला, दो शिक्षकों का काटा वेतन

पत्रिका ने प्रकाशित की थी खबर, डीइओ ने जारी किए आदेश

By: sunil vanderwar

Published: 19 Apr 2019, 11:41 AM IST

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. विकासखण्ड सिवनी के संकुल केन्द्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पीपरडाही के अंतर्गत संचालित शासकीय प्राथमिक शाला जमुनिया में निर्धारित समय से पूर्व ताला लगा दिए जाने की पत्रिका में खबर प्रकाशित होने पर डीइओ ने शाला में पदस्थ दो शिक्षकों पर वेतन काटने की कार्रवाई की है।
बता दें कि जमुनिया ग्राम की प्राथमिक शाला में ३० मार्च को निर्धारित समय से पूर्व सभी शिक्षक ताला लगाकर चले गए थे। तब पत्रिका द्वारा इस सम्बंध में मौका मुआयना कर विद्यार्थियों, ग्रामीणों व पूर्व पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष से चर्चा कर जानकारी ली गई थी। जिसमें उक्त शाला के शिक्षकों के लापरवाह होने की बात कही गई थी।
पत्रिका द्वारा ३१ मार्च को खबर प्रकाशित की गई थी। जिस पर सिवनी बीआरसीसी राहुल प्रताप सिंह ने प्रकरण की जांच जनशिक्षक आरके दुबे के माध्यम से जांच कराई और प्रतिवेदन डीपीसी, डीईओ प्रेषित किया था। डीपीसी जगदीश कुमार इड़पाचे ने भी इस मामले में डीईओ को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई के लिए कहा था।
उक्त प्रकरण में डीईओ जीएस बघेल ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर आदेश जारी कर कहा है कि जांच कराने पर निर्धारित समय से पूर्व शाला में ताला लगा होना पाया गया। सम्बंधित के द्वारा पदीय कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरती जाकर शाला समय समाप्ति पूर्व बंद किया जाना उचित नहीं है। इसलिए शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक मोहनलाल सनोडिया, सहायक अध्यापक गोपाल अग्रवाल का एक दिवस का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned