script

विधायक ने छपारा की पेयजल समस्या का लिया जायजा

locationसिवनीPublished: Jan 06, 2019 06:06:16 pm

Submitted by:

santosh dubey

ग्रामवासियों ने बताई समस्या

Legislator, problem, solicitation, drinking water, crisis, minister

विधायक ने छपारा की पेयजल समस्या का लिया जायजा

सिवनी. केवलारी विधानसभा के विधायक राकेश पाल सिंह गुरुवार को छपारा पहुंचे जहां उन्होंने जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खुर्सीपार पहुंचकर क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। क्षेत्र में बनी लंबे समय से समस्याओं के बारे में जायजा लिया।
इस मौके पर अर्जुन सिंह, सरपंच पूनम सैयाम, उपसरपंच सुरजीत सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, शाहिद पटेल, नवनीत सिंह आदि मौजूद थे।
उन्होंने छपारा में बन रही पेयजल समस्या के बारे में जायजा लिया। जल आवर्धन योजना के तहत बनाए जा रहे इंटरवेल के बारे में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रभारी एसडीओ आलोक जैन से जानकारी ली और उन्होंने तत्काल पेयजल समस्या से निजात दिलाए जाने के निर्देश दिए।
उप सरपंच सुरजीत सिंह बताया कि कर्बला घाट में जहां से पेयजल सप्लाई का पानी आता है। उक्त स्थान पर ग्राम पंचायत के द्वारा निजी ट्रांसफार्मर पेयजल सप्लाई के लिए लगवाया गया है। जहां से विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों के द्वारा कई अवैध कनेक्शन दे दिए गए हैं। जिससे लगातार पेयजल सप्लाई की मोटर खराब हो रही है जिससे पेयजल व्यवस्था बाधित हो रही है तब विधायक ने विद्युत वितरण कंपनी के सहायक अभियंता को निर्देश दिया कि अवैध कनेक्शनों को हटाकर पेयजल सप्लाई की बिजली को दुरुस्त की जाए। बार-बार मोटर खराब होने से लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पाइप लाइन के लिए विभाग से फिलहाल पांच लाख रुपए स्वीकृत कराए गए हैं। जिससे लोगों की पेयजल समस्या की परेशानी का समाधान हो सके। उन्होंने बताया कि छपारा की पेयजल समस्या और आधे-अधूरे बने इंटकवेल के मामले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री से मिलेंगे और जल्द ही इंटक बेल के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा कराए जाने की बात करेंगे। गौरतलब है कि विगत छह वर्षों से जल आवर्धन योजना के तहत निर्माण हो रहा है।
इंटरवेल में विभाग के द्वारा जमकर लापरवाही बरती गई हैं जो अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में पदस्थ एसडीओ आलोक जैन ग्राम पंचायत के ऊपर ठीकरा फोड़ कर बचते नजर आते हैं। जबकि इंटरवेल निर्माण कार्य में विभाग के द्वारा जमकर लापरवाही बरती गई हैं। फिलहाल उन्होंने छपारा में बनी पेयजल समस्या को लेकर पंचायत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसडीओ को व्यवस्था ठीक करने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो