scriptविधानसभा में पारित प्रस्ताव पर हो अमल | The proposal passed in the Assembly is to be implemented | Patrika News

विधानसभा में पारित प्रस्ताव पर हो अमल

locationसिवनीPublished: Jan 31, 2018 11:59:44 am

Submitted by:

sunil vanderwar

सेन समाज ने बैठक में बनाई महारैली की रूपरेखा

The proposal passed in the Assembly is to be implemented
सिवनी. सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल कराने के विधानसभा में पारित प्रस्ताव को लागू कराए जाने की मांग को लेकर जिला व प्रदेश के सभी जिलों में आंदोलन, धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन व भोपाल में महारैली की जाएगी। इसी के संदर्भ में चर्चा व रूपरेखा बनाने सोमवार को सेन समाज की बैठक सीसीएफ आफिस के सामने रेस्ट हाउस में आयोजित हुई। बैठक में पूर्व विधायक डॉ आईएमपी वर्मा, मप्र युवा सेन समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण सेन परमात्मा व बालाघाट प्रभारी राजेन्द्र भारद्वाज, जिला इकाई के संरक्षक आरपी सराठे, जिला सचिव निरंजन सराठे, उमाकांत बंदेवार, मप्र युवा सेन समाज के जिला अध्यक्ष अशोक बंदेवार, राजाराम बंदेवार, केशशिल्पी मंडल के सदस्य बसंत सराठे, केवलारी नगर अध्यक्ष नरेश बंदेवार, घनश्याम सराठे, सोनू बंदेवार कान्हीवाड़ा, अरूण बंदेवार केवलारी सहित अन्य पदाधिकारी व बड़ी संख्या में सामाजिक सदस्य उपस्थित रहे।
पूर्व विधायक डॉ वर्मा ने बैठक में जानकारी देते बताया कि २३ मार्च २००७ को मप्र की विधानसभा में सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल जाने का प्रस्ताव पारित हुआ था। किंतु इसे लागू नहीं किया गया। इस पारित प्रस्ताव को लागू कराए जाने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी क्रम में १७ फरवरी २०१८ को भोपाल में सेन संकल्प महारैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में प्रदेश के सभी जिलों से सेन समाज के लोग शामिल होकर अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने की मांग को उठाएंगे।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते साल भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सेन समाज की सभी मांगों का अक्षरश: पालन किए जाने की घोषणा मंच से की थी। लेकिन घोषणा पर अमल नहीं किया जा रहा है। इसलिए सरकार को किए गए घोषणा की याद दिलाने महारैली का आयोजन हो रहा है। इसमें जिले के सेन समाज के सदस्यों से शामिल होने को कहा गया है। बैठक में उपस्थित पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने महारैली को लेकर जिले में बैठक कर अवगत कराने व शामिल होने का उत्साह व्यक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो