scriptफोरलेन के हादसे वाले स्पॉट के निरीक्षण पर पहुंची टीम | Patrika News
सिवनी

फोरलेन के हादसे वाले स्पॉट के निरीक्षण पर पहुंची टीम

– विधानसभा में एक दिन पहले ही विधायक ने उठाया था मामला

सिवनीJul 06, 2024 / 05:37 pm

sunil vanderwar

फोरलेन का निरीक्षण करते टीम व यातायात पुलिस।

फोरलेन का निरीक्षण करते टीम व यातायात पुलिस।

सिवनी. नागपुर-जबलपुर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई ऐसे स्पॉट हैं, जहां आए दिन सडक़ हादसे हो रहे हैं। ऐसे स्पॉट पर दुर्घटना होने के कारणों को लेकर सिवनी विधायक दिनेश राय ने एक दिन पूर्व गुरुवार को ही विधानसभा में प्रश्न उठाए थे। जिस पर परिवहन मंत्री ने उनको जानकारी देते हुए सुधार के जरूरी कार्य कराने की बात कही थी। जिसके बाद शुक्रवार को एनएचएआई की सडक़ सुरक्षा पर काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों ने सिवनी यातायात पुलिस के साथ सिवनी से नागपुर रोड के दुर्घटना संभावित जगहों का निरीक्षण किया।
यातायात थाना प्रभारी विजय बघेल, लखनवाड़ा थाना प्रभारी सीके सिरामे व एनएचएआई के सडक़ सुरक्षा दल ने नागपुर रोड पर आमाकोला, बघराज तथा कलबोड़ी के राष्ट्रीय राजमार्ग इंटरसेक्शन का निरीक्षण किया।
बताया गया कि पिछले कुछ दिनों में नागपुर रोड फोरलेन पर घटित दुर्घटनाओं के कारण को जानने यह निरीक्षण किया। इस दौरान सडक़ संबंधी कोई समस्या तो नहीं है, यह भी विशेष रूप से देखा गया। निरीक्षण के दौरान डिवाइडर पर लगे पौधों की छटाई का कार्य शीघ्र करने एवं आवश्यक रोड मार्किंग संकेतक बढ़ाए जाने के लिए चर्चा की गई। डिवाइडर की डिजाइन संबंधी सुधार के लिए यदि आवश्यक होगा तो प्रोजेक्ट डायरेक्टर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण क्षेत्रीय कार्यालय छिंदवाड़ा को भी पत्राचार किया जाएगा।
नागरिकों से कहा सावधानी है जरूरी-
यातायात थाना प्रभारी ने कहा कि यातायात पुलिस सडक़ दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए यातायात पुलिस ने नागरिकों से कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य राजमार्गों पर वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। साथ ही दो पहिया वाहन चालक अपनी लेन में ही वाहन चलाएं। सभी वाहन चालक जंक्शनों एवं इंटरसेक्शन पर सडक़ पार करते समय ध्यान रखें की उस सडक़ लेन पर चलने वाले वाहन एक सुरक्षित दूरी पर हैं। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चलाते समय सभी सीट बेल्ट का उपयोग अनिवार्य रूप से करने एवं अपने जीवन को सुरक्षित रखने का संदेश दिया।

Hindi News/ Seoni / फोरलेन के हादसे वाले स्पॉट के निरीक्षण पर पहुंची टीम

ट्रेंडिंग वीडियो