इंटरनेशनल बार्डर पर पहुंची टीम, हालात का ले रही जायजा

sunil vanderwar

Publish: Sep, 16 2017 12:46:42 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
इंटरनेशनल बार्डर पर पहुंची टीम, हालात का ले रही जायजा

भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पेट्रापोल (पश्चिम बंगाल) जाने के लिए रवाना हुआ।

सिवनी. अंतरराष्ट्रीय सीमा के हालात से वाकिफ होने, भारतीय सेना के जवानों के देशसेवा के जज्बे को मौके पर देखने के लिए युवाओं का दल सिवनी से पेट्रापोल (पश्चिम बंगाल) के लिए रवाना हुआ है। यहां यात्रा कर ये युवा अपने अनुभव से देशसेवा के लिए प्रेरक बनेंगे।
संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण मप्र के निर्देश पर युवाओं में साहस एवं देशभक्ति की भावना प्रबल करने के उद्देश्य से भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा अंतर्गत मप्र शासन की महत्वपूर्ण योजना मां तुझे प्रणाम खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित है।
योजना के तहत वर्ष 2017 के लिए जिले के विकासखण्डों से चयनित युवक सतीश कुमार भगदिया, सचिन दुबे, अविनाश यादव, राजेन्द्र कुमार मरावी, अरविंद कुमार डहेरिया, निकेश उके, कन्हैयालाल डहेरिया, सुग्रीव सिंह मरावी, सीताराम उइके, अर्पित कुमार नामदेव, प्रमोद कुमार यादव, अंकित मिश्रा, सुदीप राय, आशीष नामदेव, शत्रुघन बरमैया, भगवान दास साहू, आकाश सूर्यवंशी, रवि चंद्रवंशी, आनंद कुमार पंद्रे, संजू डहेरिया, राजकुमार धुर्वे, यश कुमार अग्रवाल को जिले के दल प्रभारी ओम शिवे, संविदा समन्वयक के साथ भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पेट्रापोल (पश्चिम बंगाल) जाने के लिए शुक्रवार को प्रात: 8 बजे जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी कार्यालय से रवाना हुआ।
युवाओं के दल को रवाना करने अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी एवं जिला हॉकी सिवनी के कोच असद खान, अब्दुल हक खान की उपस्थिति रही दल के सदस्यों को बस द्वारा रवाना किया गया। अब्दुल हक खान एवं श्री ओम षिवे उक्त युवकों को साथ लेकर पेट्रापोल (पष्चिम बंगाल) की अनुभव यात्रा पर भी जाएंगे।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस का फ्लेग मार्च
सिवनी. सिटी कोतवाली पुलिस ने शनिवार को शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लेग मार्च किया। पुलिस की बड़ी तादाद में मौजूदगी से लोग भी ठहर कर देखने लगे। ऐसे ही शहर के काजी मोहल्ला इलाके में फ्ले मार्च पर निकली पुलिस की टीम। पुलिस के अधिकारियों ने नागरिकों से शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग की अपेक्षा भी जाहिर की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned