जेल में बंदियों को दिया सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलने का संदेश

महावीर स्वामी के जन्मकल्याणक महोत्सव पर हुआ आयोजन

By: sunil vanderwar

Published: 18 Apr 2019, 11:14 AM IST

सिवनी. अहिंसा परमो धर्म: का संदेश देने वाले भगवान महावीर स्वामी के जन्मकल्याणक महोत्सव पर बुधवार को जिले भर में आयोजन किए गए। इस मौके पर लखनादौन में सकल जैन समाज द्वारा नगर के जैन मंदिर में अभिषेक पूजन, रैली के उपरांत अस्पताल व उपजेल लखनादौन में कार्यक्रम आयोजित किए गए।
भगवान महावीर स्वामी के जन्मकल्याणक महोत्सव के उपलक्ष्य में जैन समाज लखनादौन द्वारा लखनादौन सरकारी अस्पताल में फल वितरण किया गया। जिसमें सकल जैन समाज के पदाधिकारी एवं नागरिक उपस्थित रहे। इसके अलावा बाजार में चिरौंजी लाल, महेंद्र कुमार जैन के परिवार जनों द्वारा महा प्रसाद एवं भंडारे का वितरण किया गया।
उपजेल अधीक्षक अभय वर्मा ने बताया कि जैन समाज लखनादौन के सदस्यों द्वारा उपजेल पहुंचकर बंदियों को महावीर जयंती पर सर्वप्रथम सत्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरणा दी गई। उपस्थित जनों के द्वारा बंदियों से कहा गया कि अतीत में जो भूल हुई हैं, उन्हें सुधारने का अवसर प्राप्त हुआ है, इस अवसर का लाभ लेते हुए जीवन को सत्य, अहिंसा के साथ जिएंं, तो वर्तमान और भविष्य दोनों सुखद होंगे।
उद्बोधन कार्यक्रम के उपरांत सभी महिला बंदियों को उपहार स्वरूप साड़ी भेंट की गई। इसके अलावा सभी बंदियों को फल वितरण किए गए। लखनादौन निवासी मुलायम अशोक जैन के द्वारा १० साड़ी। शैलेष जैन की ओर से ०७ साड़ी। पारूल जैन की ओर से गर्मी में शीतल जल के लिए ०८ मटके एवं चौधरी ब्रदर्स, राहुल जैन, अनिल जैन भूरा के द्वारा बंदियों को मिष्ठान उपलब्ध कराए जाने के लिए जेल प्रबंधन को नकद राशि प्रदान की। कार्यक्रम के दौरान जेल अधीक्षक द्वारा जैन समाज के पदाधिकारी, सदस्यों के मिलते रहे सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जैन समाज के सदस्य व उपजेल स्टॉफ की उपस्थिति रही।
महावीर जयंती पर प्रात: ०7 बजे नगर के बड़े जैन मंदिर में भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा का अभिषेक किया गया एवं दोपहर नगर में शोभायात्रा निकाली गई। जो नगर के सभी प्रमुख स्थानों से होते हुए बाजार प्रांगण पहुंची।
जयंती कार्यक्रम के मौके पर समाज के अध्यक्ष संजय सराफ, देवेंद्र चौधरी, शैलेंद्र जैन, अशोक जैन, संजय जैन, प्रमोद जैन भारती, सलिल जैन, नीरज जैन, पंकज जैन, पारुल प्रेम जैन, राकेश जैन, यश जैन, विजय जैन, स्वप्निल जैन, अंकित जैन, जितेंद्र जैन, आगम जैन, अक्षय जैन एवं अभिषेक जैन व अन्य उपस्थित रहे।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned