दफ्तर से हुई छुट्टी, अब शिक्षक ने कहा स्कूल चले हम.....

दफ्तर से हुई छुट्टी, अब शिक्षक ने कहा स्कूल चले हम.....

Sunil Vandewar | Publish: Feb, 09 2019 11:55:34 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

डीपीसी ने बीएसी को किया कार्यमुक्त, डीइओ नहीं गंभीर

सिवनी. शासकीय शालाओं में विभिन्न पदों पर नियुक्त कर्मचारी वर्षों से अटैचमेंट, प्रतिनियुक्ति पर जिला अथवा विकासखण्ड मुख्यालय स्थित विभागीय कार्यालयों में जमे हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों को मूल पदों पर भेजे जाने की मांग शिक्षक संगठनों के द्वारा व विभिन्न माध्यमों से शासन व प्रशासन से की जाती रही है। इस पर डीपीसी ने गंभीरता दिखाते हुए एक बीएसी को कार्यमुक्त करते हुए मूल संस्था में बतौर अध्यापक लौटने का आदेश जारी कर दिया है।
शिक्षक बीएसी के प्रभार से हुए मुक्त -
जिला जिला शिक्षा के परियोजना समन्वयक (डीपीसी) जीएस बघेल द्वारा जारी आदेश के अनुसार शासकीय उन्नयन माध्यमिक शाला बलपुरा जनशिक्षा केन्द्र शासकीय उर्दू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिवनी के सहायक शिक्षक सुदेश दत्त दुबे ०४ फरवरी २०१९ से चिकित्सा अवकाश पर होने से शाला में शैक्षणिक अध्यापन कार्य के लिए मुकेश नेमा अध्यापक शासकीय उन्नयन माध्यमिक शाला बलपुरा प्रभारी बीएसी को कार्यमुक्त किया गया है। डीपीसी द्वारा कहा गया कि मुकेश नेमा द्वारा अपना संपूर्ण प्रभार रोहित चावले लेखापाल जनपद शिक्षा केन्द्र सिवनी को तत्काल सौंपते हुए अपनी उपस्थिति मूल संस्था शासकीय उन्नयन माध्यमिक शाला बलपुरा में देने को कहा गया है। उक्त आदेश तत्काल प्रभावशील किया गया है। उक्त आदेश पत्र ०५ फरवरी को जारी किया गया है। शिक्षक ने भी मूल शाला में शिक्षण कार्य सम्भाल लिया है।
डीइओ ने अब तक नहीं की पहल -
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भी विभागीय अमला मौजूद है, जिसको वर्षों से मूल पद पर नहीं भेजा जाकर अधिकारी यहीं कार्य ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सभी प्रतिनियुक्ति और अटैचमेंट निरस्त किए जाने की मांग लेकर प्रभारी मंत्री, कमिश्नर को शिक्षक संगठनों पदाधिकारियों ने पत्र सौंपा है। कलक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच भी यह कह चुके हैं कि अटैचमेंट समाप्त किया जाएगा, लेकिन अब तक इस पर डीइओ एसपी लाल के द्वारा कोई पहल नहीं की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned