ग्राम भेड़की की महिलाओं ने वैक्सीनेशन करने गई टीम को लाठी-डंडे से लैस होकर खदेड़ा

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

By: akhilesh thakur

Published: 23 Apr 2021, 10:09 AM IST

सिवनी. जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आम से खास तक परेशान है। अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। इन सबके बीच छपारा विकासखंड के ग्राम भेड़की से एक चौकाने वाली खबर आई है। ग्राम में कोविड वैक्सीनेशन के लिए पहुंची टीम को महिलाओं ने लाठी-डंडे से लैस होकर शोर मचाते हुए खदेड़ दिया। महिलाओं का कहना था कि वे वैक्सीनेशन नहीं कराएंगी। उनके विरोध के बाद टीम बैरंग लौट आई। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।
कोविड संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत किया जाना है। इसको लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम बनाई गई है, जो गांव-गांव जाकर वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं। छपारा विकासखंड के ग्राम भेड़की में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोरखपुर की टीम पहुंची थी। टीम के साथ राजस्व, पंचायत व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी थे। वे लोग महिलाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना शुरू किए इसबीच महिलाओं ने वैक्सीनेशन कराने से मना कर दिया। साथ ही हाथों में ल_ लेकर टीम को ग्राम के बाहर तक खदेड़ दिया। वहां उपस्थित कुछ लोगों ने इसकी वीडियो बनाई। वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। महिलाओं ने ग्राम में वीडियो बना रहे लोगों को भी लाठी से डराने की कोशिश की। उनका कहना है कि वे वैक्सीनेशन नहीं कराएंगी। टीम का कहना है कि वैक्सीनेशन को लेकर उनके मन में भ्रम की स्थिति बनी हुई है, जिसे बाद में दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

एसडीएम के नेतृत्व में टीम गई थी। ग्रामीणों ने वैक्सीनेशन का विरोध किया है। अब दूसरे ग्राम में केन्द्र बनाकर टीकाकरण किया जाएगा।
- डॉ. लोकेश चौहान, जिला टीकाकरण अधिकारी सिवनी

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned