एमपी बोर्ड के रिजल्ट आने में अब चंद घंटे हैं बाकी

एमपी बोर्ड के रिजल्ट आने में अब चंद घंटे हैं बाकी

Sunil Vandewar | Publish: May, 14 2019 05:26:16 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

15 को घोषित होगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट

सिवनी. माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित १०वीं, १२वीं की वार्षिक परीक्षा का परिणाम १५ मई को सुबह ११ बजे घोषित होगा। तय समय के मुताबिक अब चंद घंटे का समय बाकी है। जिले में विद्यार्थियों के बीच परीक्षा परिणाम को लेकर खासा उत्साह है।
जिले में इस वर्ष बोर्ड की १०वीं, १२वीं परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी किया जाएगा। जिले में इस वर्ष १०वीं के निर्धारित ७९ परीक्षा केन्द्र में २४३३६ एवं १२वीं के ७५ परीक्षा केन्द्र में १४७९१ परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।
समन्वयक संस्था शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के परीक्षा प्रभारी पीपी पाण्डे ने जानकारी देते बताया कि एमपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम १५ मई को सुबह 11 बजे मॉडल स्कूल टीटी नगर में घोषित होगा। उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा का परिणाम 15 मई को घोषित होना है। परीक्षा परिणाम सुबह 11 बजे मॉडल स्कूल टीटी नगर में घोषित होगा। परिणाम की घोषणा मुख्य सचिव एसआर मोहंती करेंगे। आचार संहिता के चलते इस साल स्टेट टॉपर्स का सम्मान नहीं किया जाएगा।
बताया कि मंडल सचिव अजय गंगवार के अनुसार दोनों परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी किया जाएगा। इस वर्ष प्रदेश के 18.50 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने 3864 केंद्रों पर यह परीक्षा दी थी। 5 मई तक लगभग सभी केंद्रों पर भेजी गई उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो गया है।
हाईस्कूल परीक्षा में इस वर्ष 11 लाख से अधिक परीक्षार्थी और हायर सेकेंडरी परीक्षा में 7 लाख से अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित हुए है। परीक्षा में बैठे छात्र अपना परिणाम पत्रिका की वेबसाइट रिजल्टस डॉट पत्रिका डॉट कॉम पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
कक्षा ११वीं में प्रवेश के लिए भरे जा रहे आवेदन पत्र
नवोदय विद्यालय समिति, मुख्यालय नोएडा द्वारा कक्षा 11 वीं सत्र 2019-20 में (साईंस, कॉमर्स, आटर््स, वोकेशनल संकाय) प्रवेश के लिए चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल द्वारा किया जाना है।
प्राचार्य एमएन राव ने बताया कि कक्षा ११वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरे जा रहे हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए समिति की वेबसाइट देखें। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए अंतिम तिथि 10 जून निर्धारित है। सत्र 2018-19 में कक्षा १०वीं उत्तीर्ण विद्यार्थी जिसका जन्म दिनॉक 01 जून 2001 से 31 मई 2005 के मध्य होना चाहिए, आवेदन करने के पात्र होंगे। अधिक जानकारी के लिये कार्यालय, प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कान्हीवाड़ा, जिला सिवनी (फोन नम्बर -07692-253204) से संपर्क किया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned