scriptइसी महीने २८ से शुरु होंगी ये परीक्षा | These exams will start from 28th of this month. | Patrika News

इसी महीने २८ से शुरु होंगी ये परीक्षा

locationसिवनीPublished: Feb 07, 2018 12:09:47 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए केन्द्र निर्धारित

These exams will start from 22 this month.
सिवनी. इसी माह २८ फरवरी से शुरु होने जा रही कक्षा 5वीं एवं कक्षा 8वीं के स्वाध्यायी परीक्षार्थियों की मुख्य परीक्षा के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा केन्द्रों का निर्धारण कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल ने बताया कि आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र मप्र भोपाल के निर्देश अनुसार कक्षा 5वीं एवं कक्षा 8वीं के नियमित परीक्षार्थियों के साथ-साथ स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को भी मुख्य परीक्षा वर्ष में शामिल किए जाएंगे।
स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए जिले में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों की कक्षावार जानकारी दी। बताया कि निर्धारित परीक्षा केन्द्र शासकीय माध्यमिक शाला भैरोगंज में ८वीं के ६ स्वाध्यायी परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी प्रकार शासकीय प्राथमिक शाला भैरोगंज सोमवारी चौंक सिवनी में ५वीं के ३ परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शासकीय माध्यमिक शाला कन्या बरघाट में ८वीं के २, शासकीय माध्यमिक शाला बालक केवलारी में ८वीं के ६, प्राथमिक शाला कन्या लखनादौन में ५वीं का १, माध्यमिक शाला कन्या लखनादौन में ८वीं के ८ परीक्षार्थी शामिल होंगे। शासकीय प्राथमिक शाला कन्या छपारा में ५वीं का 1, माध्यमिक शाला कन्या छपारा ८वीं के ६, प्राथमिक शाला कन्या घंसौर में ५वीं के २, माध्यमिक शाला कन्या घंसौर में ८वीं के ६, माध्यमिक शाला बालक धनौरा में ८वीं के ६, माध्यमिक शाला बालक कुरई में ८वीं कक्षा के ४ परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस प्रकार ५वीं कक्षा के कुल ७ एवं ८वीं कक्षा के ४१ परीक्षार्थी उपस्थित होकर स्वाध्यायी परीक्षा देंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी ने समस्त परीक्षार्थियों को सूचित कर कहा है कि वे अपने विकासखण्डों में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों से संपर्क स्थापित कर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र प्राप्त करें तथा निर्धारित समय विभाग चक्र अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होवें।
प्री बोर्ड परीक्षा, स्थानीय परीक्षा जारी
लोक शिक्षण संचालन भोपाल के निर्देश अनुसार स्थानीय वार्षिक परीक्षा में मंगलवार को कक्षा 9वी का विषय अंग्रेजी का प्रश्न पत्र छात्र-छात्राओं द्वारा हल किया गया। परीक्षा केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किन्दरई में कुल दर्ज संख्या 169 थी इसमें उपस्थित 165 एवं अनुपस्थित 4 परीक्षार्थी रहे। कक्षा १२वीं का प्री बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से प्रारंभ हुई। किन्दरई स्कूल में कक्षा १२वीं के छात्र-छात्राएं भौतिक विषय का प्रश्न पत्र हल किया। परीक्षा में कुल 60 परीक्षार्थी शामिल हुए। स्कूल के प्राचार्य राजेंद्र तिवारी ने बताया कि परीक्षा का संचालन शांतिपूर्ण हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो