इस स्कूल ने सीबीएसई के रिजल्ट में किया कमाल

इस स्कूल ने सीबीएसई के रिजल्ट में किया कमाल

Sunil Vandewar | Publish: May, 29 2018 07:34:10 PM (IST) | Updated: May, 29 2018 08:02:27 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

98.72 प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम, ७८ में ७७ विद्यार्थियों ने पाई सफलता

सिवनी. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हायरसेकेण्डरी परीक्षा के रिजल्ट के बाद मंगलवार को कक्षा 10 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें भी जवाहर नवोदय विद्यालय कान्हीवाड़ा ने विगत वर्षो की भांति उत्कृष्ट परिणाम दिया है।
प्राचार्य एमएन राव ने बताया कि विद्यालय के 78 विद्यार्थियों में से 77 विद्यार्थी उत्तीर्ण रहे। विद्यालय का परीक्षा परिणाम 98.72 प्रतिशत रहा। 78 विद्यार्थी में से 64 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। छात्र मयंक तुरकर ने 92.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, कृतिका हरिनखेड़े ने 92.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय, दीप्ति पगारे ने 91.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य व स्टाफ ने श्रेष्ठ परिणाम पर हर्ष व्यक्त करते विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

एपीएस का परिणाम ९८ प्रतिशत रहा

सिवनी. शहर में सीबीएसई माध्यम से संचालित एपीएस शैक्षणिक संस्थान के १०वीं बोर्ड का परिणाम ९८ प्रतिशत रहा है। विद्यालय के परीक्षा में सम्मिलित कुल ६१ में से ६० विद्यार्थियों ने परीक्षा में सफलता अर्जित की है।
विद्यालय के छात्र जितेन्द्र कुशवाहा ने ८४.६ अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। चेतन पटले एवं रिया बोपचे ने ८३.६ प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर रहे। खुशी बात्री ८३.४ प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहीं। सफल ६० विद्यार्थी में से २४ विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में एवं ३६ विद्यार्थियों ने द्वितीय श्रेणी में सफलता अर्जित की।

उदय स्कूल का सीबीएसई का परिणाम 98 प्रतिशत

सिवनी. सीबीएसई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त नगर के लूघरवाड़ा स्थित उदय पब्लिक स्कूल सिवनी के कक्षा 10वीं का परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ। इस वर्ष विद्यालय का परिणाम 9८ प्रतिशत रहा। यहां के 10 छात्र-छात्राओ ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए एवं 35 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की।
इस परिणाम में प्रफुल्ल अवधिया ने 95 प्रतिशत, चिराग जैन ने 94.5 प्रतिशत, एवं अद्रेजा सिंह ने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। संचालक मंडल के पवन माल, संगीता मालू, उमंग मालूए प्राचार्य श्री राघवेन्द्र ठाकुर एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओ एवं विद्यालय परिवार ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट परिणाम पर हर्ष व्यक्त किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned