तिरंगा के साथ ऐसी निकलेगी गणतंत्र यात्रा, नागरिकों में उत्साह

अमर गणतंत्र यात्रा का आयोजन 24 को

By: sunil vanderwar

Published: 23 Jan 2018, 02:28 PM IST

सिवनी. राष्ट्र के प्रति सम्मान प्रकट करने आगामी 24 जनवरी को सिवनी नगर में गणतंत्र दिवस के पूर्व गणतंत्र के प्रति उत्साह और उमंग का वातावरण निर्मित हो एवं समाज में जागरूकता से संबंधित संदेशों का प्रसार हो। इस उद्देश्य को लेकर स्वयं सेवी संस्थाओं के द्वारा अमर गणतंत्र यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्बंध में बैठक रखकर कार्ययोजना बनाई गई है।
यात्रा के संबंध जानकारी देते हुए युवा समाजसेवी हरिओम सोनी ने बताया कि यह यात्रा व्यापक संदेशों वाली यात्रा होगी। यात्रा से जहां गणतंत्र दिवस के पूर्व राष्ट्रीय भावना का व्यापक वातावरण निर्मित होगा वहीं राष्ट्र के प्रति समाज में जागरूकता वाले ऐसे छोटे छोटे संदेश दिए जाएंगे। जिसको दैनिक जीवन में आत्मसात करने से राष्ट्र और समाज का हित समाहित हो। यात्रा के संबंध में व्यापक तैयारियां और समाज के विभिन्न वर्गो से सुझाव लिए जा रहे हैं।
गणतंत्र यात्रा के संबंध में समाज में व्यापक उत्साह और समाज का समर्थन प्राप्त हो रहा है। समाज के विभिन्न वर्गों ने यात्रा को भव्य बनाने के लिए सुझाव के साथ सहयोग भी प्रदान किया है। इस यात्रा में अनेक सामाजिक, सांस्कृतिक शैक्षणिक संस्थाओं, नागरिकों ने शामिल होने की सहमति भी जताई है । समाज के सभी वर्गो से यात्रा में शामिल होने का निवेदन निरंतर किया जा रहा है।
राष्ट्र के प्रति कुछ छोटे-छोटे कार्य करने का मन हम सबका बने इस प्रकार के पवित्र उद्देश्यों को लेकर अमर गणतंत्र यात्रा का आयोजन किया गया है। यात्रा 24 जनवरी को प्रात: 11 बजे बडे मिशन स्कूल से पैदल राष्ट्र ध्वज एवं विभिन्न झांकियों के साथ निकाली जाएगी जो बड़े मिशन स्कूल से प्रारंभ होकर बरघाट रोड, गणेश चौक होकर शुक्रवारी, नेहरू रोड से गिरजा कुंड के समीप से दुर्गाचौक मठ मंदिर के रोड से छिंदवाड़ा चौक पहुंचेगी। यहां से यात्रा शंकर मढिया नगर पालिका चौक होते हुए नेता जी सुभाषचंद बोस कन्या महाविद्यालय पहुंचेगी जहाँ हमारे राष्ट्र पुरूष आजादी की लड़ाई के दौरान निरूद्ध रहे।
समस्त राष्ट्र पुरूषों को श्रद्धासुमन अर्पित कर अमर शहीदों को श्रद्धा सहित स्मरण कर भारत माता की आरती उपरांत यात्रा का समापन किया जाएगा। पवित्र उद्देश्य एवं व्यापक संदेशों से इस यात्रा में जिले एवं नगरीय क्षेत्र की जनता बडी संख्या में अपनी उपस्थिती दें इसके लिए तेजस्वी संस्था की संयोजिका पूर्व सांसद नीता पटेरिया प्रयासरत हैं। उन्होंने आशा की है कि राष्ट्रभक्ति से सरोबोर इस कार्यक्रम का आयोजन बेहद आकर्षक और राष्ट्रीय भाव के प्रति जागृति लाने वाला सिद्ध होगा।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned